हरियाणा में किसान सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी कर रही तैयारी

0
18

नई दिल्ली
किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने देशभर में पंचायतें, महासभा करने सिलसिला शुरू किया है। एक ऐसा ही सम्मेलन जल्द ही हरियाणा में आयोजित करने की योजना बन रही है, जिसमें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष () किसानों के बीच अपनी बात रख सकते हैं। इसके लिए बाकायदा () की ओर से उन्हें बुलावा भेजा गया है। हालांकि अभी तक इस आयोजन की तारीख तय नहीं हुई है।

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी की उपलब्धता को देखते हुए जल्द ही इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। दरअसल, राहुल गांधी इन दिनों लगातार पांच राज्यों के चुनावी दौरे में व्यस्त हैं। बुधवार तक जहां वह तीन दिन के दौरे पर केरल में थे, वहीं आगामी 27 फरवरी से एक मार्च तक तमिलनाडु के दौरे पर जाएंगे।

कांग्रेस किसान महापंचायतों और महासभाओं को लेकर लगातार सक्रिय है। जहां देशभर प्रदेश स्तर क नेता अपने राज्यों में ऐसी सभाओं और पंचायतों का आयोजन कर रहे हैं, वहीं राहुल गांधी कई राज्यों में ऐसे आयोजनों में हिस्सा ले चुके हैं। पंजाब, राजस्थान जैसे राज्यों में वह किसानों से मुखातिब हो चुके हैं। अब हरियाणा की ओर से उनके लिए मांग आई है। दरअसल, पंजाब के बाद हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों ने ही किसान कानूनों के खिलाफ आंदोलन में सबसे सक्रिय और व्यापक तरीके से भाग लिया है। वहीं यूपी में प्रभारी महासचिव लगातार किसान महापंचायतों में भाग ले रही हैं।

बुधवार को दिल्ली में हरियाणा प्रदेश इकाई की एक मीटिंग में राहुल को बुलावा भेजने की बात सामने आई। प्रदेश के प्रभारी विवके बंसल की ओर से बुलाई गई इस मीटिंग में हरियाणा की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा, पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा शामिल हुए। सीनियर नेता कुलदीप बिश्नोई, पूर्व नेता हरियाणा कांग्रेस विधायक दल किरण चौधरी, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश के प्रभारी सचिव वीरेंद्र राठौर समेत कई नेता इस बैठक में मौजूद थे।