PM मोदी की हुगली में हुंकार, कहा- BJP सरकार से बंगाल में आएगा ‘असोल पोरिबार्टन’

0
13

चुचुड़ा (पश्चिम बंगाल)
पश्चिम बंगाल में चुनावी () घमासान तेज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को हुगली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार का गठन सिर्फ ‘राजनीतिक पोरिबार्टन’ (परिवर्तन) के लिए नहीं होना चाहिए, बल्कि बंगाल में ‘असोल पोरिबार्टन’ (वास्तविक परिवर्तन) के लिए होना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि कमल उस ‘असोल पोरिबार्टन’ को लाएगा, जिसका उद्देश्य युवा वर्ग है।

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार पर तीखा हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि उसने (ममता बनर्जी) पश्चिम बंगाल में हर क्षेत्र में ‘सिंडिकेट राज’ को लागू कर दिया जहां ‘कट मनी’ के बिना लोगों का कोई काम नहीं होता। उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार सांस्कृति विरासत और महापुरुषों की उपेक्षा करते हुए अपने वोट बैंक की रक्षा के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रही।

कट मनी संस्कृति ने माहौल खराब किया
पीएम ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की कट मनी संस्कृति ने इस कदर माहौल खराब कर दिया है कि बिना यह दिए आप एक मकान तक किराए पर नहीं लगा सकते…सिंडिकेट की अनुमति के बिना एक मकान तक आप किराए पर नहीं दे सकते। केंद्र की ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ और ‘आयुष्मान भारत’ जैसी योजनाओं को अनुमति नहीं देने के लिए उन्होंने ममता बनर्जी नीत सरकार की आलोचना की।

तृणमूल कांग्रेस सरकार पर बोला हमला
मोदी ने हुगली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे बताया गया है कि जिस मकान में बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय ने ‘वंदे मातरम’ की रचना की थी, वह जर्जर स्थिति में है। जिस व्यक्ति ने गुलामी के कारण व्याप्त निराशा के बीच आजादी के संघर्ष में नया प्राण फूंकने का काम किया उनके मकान की उपेक्षा की गयी। यह बंगाल के गौरव का अनादर है। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर जूट उद्योग समेत औद्योगिक विकास की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

‘बंगाल के लोगों ने ‘असल परिवर्तन’ का मन बनाया’
प्रधानमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों ने ‘असल परिवर्तन’ का मन बना लिया है। भाजपा बंगाल को ऐसी सरकार देगी जिसमें सबका विकास सुनिश्चित होगा, किसी का भी तुष्टिकरण नहीं होगा। राज्य सरकार पर लगातार हमला करते हुए मोदी ने कहा कि जब तक ‘कट मनी’ संस्कृति रहेगी, गिरोह का शासन रहेगा और तोलाबाजी (जबरन वसूली) कायम रहेगी, बंगाल में विकास नहीं होगा। मोदी ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर लोगों और उनकी संस्कृति की रक्षा होगी और कोई उन्हें डरा या दबा नहीं पाएगा।