चिराग को तगड़ा झटका, एकमात्र MLC नूतन सिंह ने भी थामा BJP का दामन

0
17

पटना
लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष () के लिए सोमवार को बड़ा झटका लगा है। लोजपा की इकलौती एमएलसी नूतन सिंह (MLC ) बीजेपी में शामिल हो गई हैं। इसी के साथ बिहार विधान परिषद में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा के सदस्यों की संख्या शून्य हो गई है। नूतन सिंह ने पटना बीजेपी ऑफिस में बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की मौजूदगी में ‘कमल’ थामा।

लोजपा की इकलौती एमएलसी सोमवार को दोपहर बाद पटना स्थित बीजेपी दफ्तर (BJP Office In Patna) पर पहुंची, जहां प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और बिहार सरकार में पर्यावरण मंत्री नीरज सिंह बबलू ने उनका स्वागत करते हुए पार्टी की सदस्यता दिलाई।

बीजेपी में शामिल होने के बाद नूतन सिंह (Nutan Singh Join BJP) ने कहा कि मेरे पति बीजेपी में हैं इसलिए मैंने भी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया ताकि हम दोनों साथ काम कर सकें। बता दें कि नीरज कुमार सिंह बबलू दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई हैं.

चिराग के फैसलों से पार्टी के नेता नाखुश
दरअसल केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद एलजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी के नए अध्यक्ष चिराग पासवान जहां पार्टी के संगठन में बदलाव में जुटे हैं, वहीं पार्टी में कुछ लोग उनके फैसलों से नाखुश बताए जा रहे हैं। जिसके चलते कोई न कोई लोजपा का नेता पार्टी छोड़कर दूसरे दलों में शामिल हो रहा है।

बीजेपी छोड़ लोजपा में आने वाले रामेश्वर चौरसिया भी छोड़ चुके हैं चिराग का साथ
हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव के वक्त बीजेपी छोड़कर लोजपा में शामिल होने वाले पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया ने भी चिराग का साथ छोड़ते हुए इस्तीफा दे दिया था। हालांकि चौरसिया ने पार्टी छोड़ने की वजह का कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया था। चिराग पासवान को भेजे इस्तीफे में रामेश्वर चौरसिया ने लोजपा अध्यक्ष को धन्यवाद कहा था।

रामेश्‍वर चौरसिया ने पत्रकारों से कहा कि उन्‍हें भाजपा से टिकट नहीं मिला था, तब लोजपा ने उन्‍हें टिकट दिया। इसके लिए चिराग पासवान को धन्‍यवाद। रामेश्‍वर चौरसिया ने कहा कि वह पार्टी को समय नहीं दे पा रहे थे इसलिए त्‍यागपत्र दिया है।