पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया किन कारणों से बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जल्द बदलाव की उम्मीद

0
38

नई दिल्ली
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों () के कारण केंद्र सरकार भी बैकफुट पर आ गई है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हो चुकी है। देश के कुछ हिस्सों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर को भी नाक गए हैं। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान () ने तेल के बढ़ते दामों पर सफाई दी है। उन्होंने इसके पीछे दो बड़े कारण बताए हैं।

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि इंटरनैशनल मार्केट ने पेट्रोल-डीजल (फ्यूल) का उत्पादन कम किया है और मैन्युफैक्चरिंग करने वाले देश ज्यादा कमाई के चक्कर में कम उत्पादन कर रहे हैं, ताकि ज्यादा प्रॉफिट हो सके। इस वजह से उपभोक्ता देशों को दिक्कतें आ रही हैं।

धर्मेंद्र प्रधान ने आगे कहा कि हम लगातार OPEC और OPEC प्लस देशों से मांग कर रहे हैं ऐसा नहीं होना चाहिए। हम उम्मीद कर रहे हैं कि इसमें बदलाव होगा। इसके अलावा उन्होंने कहाकि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और असम के अन्य नेताओं की उपस्थिति में लगभग 3,400 करोड़ रुपये की केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न परिजोयनाओं का लोकापर्ण किया जाएगा और कुछ परियोजना को शुरू किया जाएगा।