नर्स ने बुजुर्ग दंपति को लगाई नकली कोरोना वैक्सीन, बेहोश होने पर लूट लिया 8 तोला सोना

0
19

हैदराबाद
तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में कोरोना वैक्सीन देने के नाम पर लूट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक नर्स ने बुजुर्ग दंपति को नकली कोरोना वैक्सीन की खुराक देकर 80 ग्राम सोने के गहने चुरा लिए। शिकायत पर पुलिस ने नर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना शनिवार को राचकोंडा पुलिस कमिश्नरेट के मेरपेट पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत ललिता नगर में हुई।

आरोपी नर्स अनुषा को रविवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराए जाने के कुछ घंटों के भीतर गिरफ्तार किया गया। रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी के. लक्ष्मण (80) और उनकी पत्नी कस्तूरी (70) ने शनिवार रात पुलिस में शिकायत की कि नर्स ने उन्हें कोरोना वैक्सीन के नाम पर धोखा दिया। आरोपी अनुषा एक निजी कॉलेज में एक्सलरी नर्स मिडवाइफ (एएनएम) की पढ़ाई करती है। वह इससे पहले पीड़ित लक्ष्मण के घर के पास किराए के मकान में रहा करती थी।

बुजुर्ग दंपति से की कोरोना वैक्सीन लगवाने की पेशकश
शिकायत में बताया गया कि अनुषा ने बुजुर्ग दंपति से कोरोना वैक्सीन लगवाने की पेशकश की। जब वे इसे लेने के लिए सहमत हुए तो वह शनिवार को दोपहर 3 बजे उनके घर आई और लक्ष्मण और कस्तूरी को एक-एक खुराक दी। कस्तूरी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगाने से पहले अनुषा ने हमें बताया कि खुराक लेने के बाद कुछ समय के लिए नींद आएगी। वाकई हमें नींद आ गई। जब हम देर शाम को उठे, तो पाया कि हमें लूट लिया गया है।

पुलिस ने आरोपी नर्स को किया गिरफ्तार
कस्तूरी ने बताया कि उसके मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी, कान की बालियां और पैर की बिछिया, सभी का वजन लगभग आठ तोला था, जो गायब था। दंपति ने तुरंत मेरपेट पुलिस स्टेशन पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी नर्स को गिरफ्तार कर लिया।