शाह बोले- पश्चिम बंगाल में ममता सरकार को उखाड़ने आया हूं, 200 से ज्‍यादा सीटें जीतेंगे

0
24

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के प्रहार के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उन पर जोरदार पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि जय श्रीराम के नारे से ममता दीदीं क्‍यों चिढ़ती हैं। जय श्रीराम का नारा लगाने के लिए हमें क्‍या कोर्ट से अनुमति लेनी पड़ेगी। जय श्रीराम का नारा तुष्टिकरण की राजनीति के खिलाफ बंगाल की जनता का नारा है। हमारा चुनावी मुद्दा ही बंगाल की संस्‍कृति है। इसलिए जय श्रीराम का नारा हमारा चुनावी नारा क्‍यों नहीं होना चाहिए। शाह ने दावा किया कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में 200 से ज्‍यादा सीटों के साथ सरकार बनाएगी।

ममता बनर्जी के इस आरोप कि बीजेपी धार्मिक और सांस्‍कृतिक नारे लगाकर बंगाल चुनावों में फायदा उठाना चाहती हैं, पर शाह ने कहा कि इनके अलावा भी हमारे कई नारे हैं। ममता दीदी को उस पर भी ध्‍यान देना चाहिए। इंडिया टुडे कॉन्‍क्‍लेव में गुरुवार को अमित शाह ने कहा कि बंगाल में हमारे वोट प्रतिशत बढ़े हैं। इसलिए अब यहां परिवर्तन आने वाला है। शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता ने कई सालों तक कांग्रेस, वाम मोर्चा और तृणमूल कांग्रेस को मौका दिया। मुझे पूरा विश्‍वास है कि इस बार सोनार बांग्‍ला बनाने के लिए जनता बीजेपी पर जरूर विश्‍वास जताएगी। इस बार बंगाल की जनता ममता सरकार को उखाड़ कर फेंक देंगी। मैं यहां ममता बनर्जी सरकार को उखाड़ने आया हूं, संभालने नहीं

‘ओवैसी को कैसे बंगाल में चुनाव लड़ने से रोक सकते हैं’
एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के पश्चिम बंगाल चुनाव लड़ने पर अमित शाह ने कहा कि हर कोई स्‍वतंत्र है कहीं से भी चुनाव लड़ने के लिए। हम कैसे उन्‍हें कह सकते हैं कि वह सिर्फ हैदराबाद से ही चुनाव लड़ें। ममता बनर्जी के आरोप कि ओवैसी को बीजेपी जानबूझकर आगे कर रही है ताकि मुस्लिम वोटों का ध्रुवीकरण किया जा सके, पर शाह ने कहा कि ऐसा दीदी का सोचना है।

‘बीजेपी कार्यकर्ताओं के हत्‍यारों को पाताल से ढूंढ लाएंगे’
बीजेपी में जारी राजनीतिक हिंसा को लेकर भी अमित शाह ने राय रखी। उन्‍होंने कहा कि जब बीजेपी की सरकार बनेगी तो बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्‍या करने वाले टीएमसी के लोगों को पाताल लोक से ढूंढकर लाएंगे और सजा दिलाएंगे। बंगाल की राजनीति के सबसे बड़े मुद्दे के बारे में शाह ने बताया कि बंगाल का जो स्‍वरूप होना चाहिए था, वह ऐसा नहीं है। बंगाल का जीडीपी बढ़ना चाहिए। हर तरफ से बंगाल का विकास होना चाहिए। बंगाल के लोगों को धार्मिक उत्‍सव मनाने के लिए अदालत न जाना पड़े।

‘कोई बंगाली ही बनेगा यहां का मुख्‍यमंत्री’
चुनाव जीतने की स्थिति में मुख्‍यमंत्री पद को लेकर अमित शाह ने कहा कि कोई बंगाली ही बंगाल का मुख्‍यमंत्री बनेगा, कोई बाहरी नहीं। उन्‍होंने कहा कि जाहिर है कि बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय यहां के सीएम नहीं बनेंगे। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और अन्‍य नेता तय करेंगे कि बंगाल का मुख्‍यमंत्री हमारी तरफ से कौन बनेगा। अभी इस पर कोई चर्चा ही नहीं हुई है।