PM मोदी की बिहार के CM नीतीश से मुलाकात, नवंबर चुनाव में जीत के बाद पहली बार मिले

0
17

दिल्ली
बिहार चुनाव 2020 और नई सरकार के गठन के बाद पहली बार पीएम मोदी () और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार () की मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना संकट के बावजूद केंद्र सरकार अच्छा बजट लेकर आई है।

पीएम मोदी से संसद भवन में मिले नीतीश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की संसद भवन में मुलाकात हुई। इस दौरान मुंगेर से लोकसभा सांसद राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह भी नीतीश के साथ मौजूद थे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यस्तता के चलते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संसद भवन में ही बुला लिया था। इसी बहाने नीतीश की JDU और बिहार के बाकी NDA सांसदों से भी मुलाकात हो गई। ये मुलाकात इसलिए भी खास थी क्योंकि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 और NDA सरकार बनने के बाद CM नीतीश की PM मोदी से ये पहली मुलाकात थी। बिहार चुनाव में मिली जीत के बाद नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के कई बड़े चेहरे तो आए थे, लेकिन पीएम मोदी नहीं आए थे।

पीएम से मुलाकात के बाद क्या बोले नीतीश कुमार
प्रधानमंत्री से मुलकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि कृषि कानून पर बातचीच हो रही है। आज नहीं तो कल उसका समाधान निकल जाएगा। नए कृषि कानून किसानों के हित के लिए हैं, वह किसानों के खिलाफ नहीं है। इसके अलावा केंद्र सरकार की बजट की भी नीतीश कुमार ने तारीफ की। उन्होंने कहा कि बजट बुहत अच्छा है इस बार। कोरोना संकट के बावजूद भी केंद्र सरकार अच्छा बजट लेकर आई है। हम लोग भी लाने वाले हैं।

कल नीतीश ने अमित शाह से की थी मुलाकात
बुधवार को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे थे। इस दौरान सीएम नीतीश ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। कैबिनेट विस्तार के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और गृहमंत्री अमित शाह की ये पहली मुलाकात थी। मुलाकात के दौरान बिहार के विकास समेत कई मुद्दों पर गृह मंत्री शाह के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बातचीत हुई। नीतीश कुमार दो दिनों की दिल्ली दौरे पर हैं। बिहार में राजनीतिक हलचल के बीच दिल्ली में होने वाली ये मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है।