शाह के साथ मोदी की अहम बैठक, उत्तराखंड आपदा पर बोले- हरसंभव मदद पहुंचा रही सरकार

0
5

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड के चमोली जिले की ऋषिगंगा घाटी में रविवार को अचानक आई विकराल बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए केंद्र सरकार हर कदम उठा रही है। उत्तराखंड के भाजपा सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल को उन्होंने आश्वस्त किया कि सरकार भविष्य में ऐसे प्राकृतिक हादसों की पुनरावृति को रोकने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है।

भाजपा सांसद अनिल बलूनी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में केंद्र सरकार प्रदेश की जनता के साथ है। प्रधानमंत्री से सांसदों की इस मुलाकात के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मोजूद थे। बलूनी के मुताबिक मोदी ने कहा कि भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, सेना और भारत सरकार के कई अन्य संस्थान वहां राहत व बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

बलूनी ने बताया कि प्राकृतिक आपदाओं के लिहाज से उत्तराखंड की संवेदनशीलता के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ऐसे संकटों से बचाव के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत कर रही है।

प्रतिनिधिमंडल में अजय भट्ट, अजय टमटा, नरेश बंसल और माला राज्यलक्ष्मी शाह शामिल थे। चमोली जिले के जोशीमठ में रविवार को नंदा देवी ग्लेशियर का एक भाग टूट गया था जिससे अलकनंदा नदी में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी। इस आपदा में मरने वालों की संख्या 26 तक पहुंच गई है जबकि करीब 200 लोग लापता हैं।