Kisan Andolan: टिकैत बोले- मेरे मंच से मोदी को कोई नहीं दे सकता गाली, ऐसे लोग चले जाएं

0
18

नई दिल्ली
गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद कमजोर पड़ते दिख रहे को नई धार देने वाले राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि 6 फरवरी को देशभर में 3 घंटे के लिए चक्का जाम होगा। गाजीपुर बॉर्डर पर कुछ लोगों की प्रधानमंत्री मोदी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियों पर टिकैत ने दो टूक कहा कि ऐसे लोगों के लिए उनके मंच पर कोई जगह नहीं है।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके मंच से कोई भी गाली नहीं दे सकता। उन्होंने कहा, ‘ये शिकायत आ रही है कि लोग मोदी जी को गाली दे रहे हैं, वे हमारे लोग नहीं हो सकते। कोई भी आदमी जो प्रधानमंत्री के बारे में गाली-गलौज का इस्तेमाल करेगा, वह यहां से मंच छोड़कर चला जाए। वह उसका व्यक्तिगत निर्णय होगा। इस स्टेज का इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, ‘अगर यहां भी कोई लोग है जो अनाप-शनाप बात करते हैं तो भई उनका हमकों बता दो। उनको छोड़ना पड़ेगा। उनका व्यक्तिगत बयान होगा। माहौल को खराब न करें। अगर हमको कोई बात ठीक नहीं लगती तो दूसरों के बारे में गाली देने का किसी को कोई राइट नहीं है।’

राकेश टिकैत ने 6 फरवरी के चक्का जाम पर कहा कि यह उस दिन 3 घंटे तक चलेगा। उन्होंने कहा कि गाड़ियां दिल्ली बॉर्डर पर रुकेंगी उनका सारा इंतजाम हम लोग करेंगे। किसानों को देशद्रोही, खालिस्तानी कहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह बात खत्म हो गई.. दूसरी बात करो। जींद में जब भी जरूरत होगी वे, आएंगे। चक्का जाम पर टिकैत ने कहा कि धरने पर वहां से लोग आएंगे और पश्चिम यूपी से भी आएंगे। हम दिल्ली में जाम नहीं कर रहे हैं। वहां तो खुद किलेबंदी कर ली गई है। पॉप स्टार रिहाना से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा- कौन है यह विदेशी कलाकार, मैं क्या जाणू।
टिकैत से जब पूछा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार किसानों से सिर्फ एक फोन कॉल दूर है तब उन्होंने कहा कि नंबर कौन सा है। बता दें, हम बात कर लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ जो भी बात होगी, वह किसान संगठनों की कमिटी करेगी।