हिंदू समाज सड़ चुका… शरजील उस्मानी के जहरीले बोल पर BJP का उद्धव सरकार पर अटैक

0
61

मुंबई
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस () ने एल्गर परिषद के हालिया भाषण पर कहा है कि शरजील उस्मानी नाम का एक शख्स भयानक सोच के साथ पुणे आता है और हिंदुओं के लिए खतरनाक बातें कहता है। ऐसे में राज्य सरकार को उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने सवाल किया कि क्या महाराष्ट्र में मुगल शासन है कि कोई भी हिंदुओं का अपमान कर सकता है और कोई कार्रवाई नहीं की जाती है?

देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी ने पुणे में हाल ही में आयोजित एल्गार परिषद के सम्मेलन में अपने भाषण के दौरान हिंदुओं की भावनाओं का अपमान किया था। उन्होंने उस्मानी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

हिंदुओं की भावनाओं का किया अपमान
महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने बीजेपी की मांगों के बावजूद उस्मानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की। पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि एक वीडियो में, शरजील उस्मानी एल्गार परिषद में बोल रहा है। उस्मानी ने हिंदू समुदाय की भावनाओं का अपमान किया है।

महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एक व्यक्ति महाराष्ट्र में आता है, हमारी भावनाओं का अपमान करता है, और बिना किसी कानूनी कार्रवाई का सामना किए अपने गृह राज्य लौट जाता है। अगर राज्य सरकार उसके खिलाफ कोई कार्रवाई करने में विफल रहती है, तो हम मान लेंगे कि सरकार उस्मानी के साथ है।

सम्मेलन में ये हुए थे शामिल
दरअसल यह सम्मेलन शनिवार को आयोजित किया गया था और इसमें भाग लेने वालों में प्रख्यात उपन्यासकार अरुंधति रॉय, पूर्व आईपीएस अधिकारी एस एम मुशरिफ, बॉम्बे हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश बी जी कोलसे-पाटिल और उस्मानी शामिल थे।

शरजील उस्मानी ने दिया था ये बयान
शरजील ने पुणे में हाल ही में आयोजित एल्गार परिषद के सम्मेलन में कहा था कि हिन्दुस्तान में हिन्दू समाज सड़ चुका है। जुनैद को चलती ट्रेन में मारते हैं, कोई बचाने नहीं आता है। ये जो लोग लिंचिंग करते हैं, कत्ल करते हैं। अगले दिन फिर किसी को पकड़ते हैं, फिर कत्ल करते हैं और नॉर्मल लाइफ जीते हैं। इसके अलावा भी शरजील उस्मानी ने हिन्दू समाज के लिए आपत्तिजनक बातें कही थी।

शरजील उस्मानी यूपी के आजमगढ़ जिले के सिधारी इलाके का रहने वाला है। शरजील उस्मानी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का पूर्व छात्र रहा है। शरजील उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कैंपस में सीएए-एनआरसी-एनपीआर के खिलाफ विरोध किया था। इसके बाद शरजील को पिछले साल दिसंबर में उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। शरजील के पिता का नाम तारिक उस्मानी है।