गुजरात: 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए भी 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, पैरंट्स की सहमति जरूरी

0
8

गांधीनगर ने बुधवार को 1 फरवरी से स्कूलों में कक्षा 9 और 11 के लिए ऑफलाइन अध्ययन फिर से शुरू करने का फैसला किया है। इससे पहले, कक्षा 10 और 12 के लिए ऑफलाइन अध्ययन की अनुमति 11 जनवरी से शुरू करने की थी। ऑनलाइन मोड के अलावा इन सभी वर्गों के लिए ऑफलाइन ट्यूशन की भी अनुमति दी गई है।

शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा ने मीडिया को बताया, ‘शिक्षा विभाग ने कक्षा 10 और 12 के लिए ऑफलाइन अध्ययन फिर से शुरू करने के लिए 8 जनवरी को एक मानक संचालन प्रोटोकॉल तैयार किया था। वही प्रोटोकॉल को 1 फरवरी से कक्षा 9 और 11 के लिए लागू किया जाएगा।’ मंत्री ने कहा कि स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी, और स्कूलों और कॉलेजों को इसके लिए अभिभावकों से लिखित सहमति लेनी होगी।

खुलने को लेकर मां-बाप के मन में थीं कई आशंकाएं
शैक्षिक संस्थानों के प्रमुख यह सुनिश्चित करेंगे कि एसओपी का पालन करने की सभी सुविधाएं यथावत हैं या नहीं। शिक्षण कर्मचारी और छात्र थर्मल स्क्रिनिंग से गुजरेंगे। जैसा कि वरिष्ठ छात्रों का ऑफलाइन पढ़ाई लगभग 10 महीनों के बाद फिर से शुरू होने जा रही है, छात्रों और उनके माता-पिता के बीच बहुत आशंकाएं थीं। इसलिए, इसके साथ ऑनलाइन शिक्षण की निरंतरता को भी बनाए रखा गया है।