Lalu Yadav: रांची रिम्स ने जारी की लालू की हेल्थ रिपोर्ट- जानिए अब RJD सुप्रीमो को कौन सी हुई बीमारी

0
6

रांची
आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव () को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली एम्स (Delhi Aiims) में शिफ्ट कर दिया गया है। मेडिकल बोर्ड की शनिवार को रांची में हुई बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है। मेडिकल बोर्ड के आठ में से सात सदस्यों ने एकमत होकर लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स शिफ्ट करने में सहमति जताई है।

लालू यादव को इजाल के लिए AIIMS Delhi भेजे जाने पर रिम्स ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो की स्वास्थ्य संबंधी रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट में कहा गया- “लालू की हालत पहले जैसी ही बनी हुई है और वह स्थिर है। उनका कोविड-19 टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। लेकिन ब्लड की रिपोर्ट में सामान्य इंफेक्शन आया है। HRCT रिपोर्ट में निमोनिया पाया गया है।” जिसके बाद राज्य मेडिकल बोर्ड की सलाह पर उन्हें एम्स दिल्ली रेफर किया गया।

लालू प्रसाद को गुरुवार से सांस लेने में तकलीफ हो रही है। तब बताया गया था कि लालू प्रसाद में निमोनिया के लक्षण पाये गये हैं और उनकी छाती में संक्रमण है। लालू की तब रैपिड एंटीजन टेस्ट से कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी। इसके अलावा आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भेजा गया थी। उसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

वहीं शनिवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए बेटे तेजस्वी यादव ने बताया कि उनके पिता की हालत गंभीर है। उनके लंग्स में पानी आ गया है। मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट और डॉक्टरों की सलाह पर आगे कदम उठाया जाएगा।