दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर के लिए दिया चंदा, पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर मांगा हिसाब

0
45

भोपाल
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए चंदा दिया है। दिग्विजय ने सोमवार को एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपए का चेक इसके लिए दिया है। दिग्विजय ने के माध्यम से यह चेक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेजा है।

राज्यसभा के सांसद दिग्विजय ने चेक के साथ पीएम मोदी को भी एक चिट्ठी भी भेजी है। चिट्ठी में उन्होंने विश्व हिंदू परिषद द्वारा जमा किए गए चंदे का हिसाब-किताब देने की मांग की है। दिग्गी ने लिखा है कि विश्व हिंदू परिषद ने 15 जनवरी, 2021 से राम मंदिर के निर्माण के लिए पूरे देश में चंदा अभियान शुरू किया है। इससे पहले भी विहिप और अन्य संगठन इसके लिए चंदा अभियान शुरू कर चुके हैं। उन्होंने कहा है कि विहिप को इस चंदे का लेखा-जोखा देना चाहिए।

दिग्विजय ने चिट्ठी में मंदिर निर्माण के लिए बने न्यास में किसी शंकराचार्य को शामिल नहीं करने पर भी फिर से ऐतराज जताया है। हालांकि, उन्होंने लिखा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुरूप अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए लेकिन इसके लिए चंदा जमा करने का काम सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में होना चाहिए।