सिख किसानों को कह रहे खालिस्तानी? राजनाथ बोले- मैं यह बर्दाश्त नहीं करूंगा…

0
55

नई दिल्ली
दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को खालिस्तानियों से जोड़े जाने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवाब दिया है। उन्होंने एक चैनल से बातचीत में कहा, ‘मैं किसी भी सूरत में अपने सिख भाइयों को खालिस्तानी कहे जाना बर्दाश्त नहीं करूंगा।’

जब राजनाथ से कहा गया कि आपकी पार्टी के कई नेताओं ने किसानों को खालिस्तानी कहा। इस पर राजनाथ ने कहा कि मैं उन्हें बड़ा भाई मानता हूं। हिंदू परिवारों में ही जो बड़ा बेटा होता था वह खालसा पंथ स्वीकार करता था। उन्होंने कहा कि देश की संस्कृति को बचाने में जो योगदान सिख समुदाय का है, वो भारत कभी भूल नहीं सकता। सिख समाज के प्रति मेरे मन में बड़ा सम्मान है।

इस दौरान जब कहा गया कि अटॉर्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि किसानोंं के आंदोलन में खालिस्तानी घुस गए हैं, तो राजनाथ ने कहा कि जो मैं कह रहा हूं उसको सुनिए। गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हजारों की संख्या में ट्रैक्टर रैली के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि किसान भाई समस्या का हल सोच-समझकर निकाल लेंगे और वह किसी भी कीमत पर गणतंत्र दिवस को विफल करने की कोशिश नहीं करेंगे।

योगी की तारीफ, बताया अपने से बेहतर CM
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की है। एक चैनल के साथ बातचीत में उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री के परफॉर्मेंस को ए वन बताया। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह योगी को सबसे बेहतर सीएम मानते हैं। इस पर राजनाथ ने कहा कि तुलना करना नहीं चाहता पर हां योगी आदित्यनाथ को वह खुद से बेहतर सीएम मानते हैं।

कुछ दल जाते हैं, कई नए आते हैं…
अकाली दल, शिवसेना जैसे पुराने सहयोगियों के NDA छोड़कर जाने से जुड़े सवाल पर राजनाथ ने कहा कि कुछ दल जाते हैं, कई नए आते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर किसी दल को गठबंधन धर्म का पालन करने की कला आती है तो वह भाजपा है।

नेता कब लगवाएंगे टीका?
राजनाथ सिंह ने आगे कहा, ‘कोविड-19 के हमारे फ्रंट वॉरियर्स का वैक्सीनेशन जब पूरा हो जाएगा और 50 साल के ऊपर के लोगों के वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू होगी, उस समय हम, राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग भी वैक्सीन लगवाएंगे।’