हिंदू देवी-देवताओं का अपमान मामलाः कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को नहीं मिली जमानत, अब एक सप्ताह बाद होगा फैसला

0
5

इंदौर
हिंदू देवी-देवताओं के अपमान के मामले में मुनव्वर फारुकी और नलिन यादव की जमानत पर फैसला अब एक सप्ताह बाद होगा। शुक्रवार को हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई होनी थी, लेकिन पुलिस द्वारा केस डायरी पेश नहीं किए जाने के चलते इसे एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया।

कॉमेडियन पर इंदौर के हिंद रक्षक संगठन ने हिंदू देवी देवताओं का अपमान कर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने फारुकी सहित अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया था जहां से सभी को जेल भेज दिया गया था।

शुक्रवार को मुनव्वर फारुकी का पक्ष रखने सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विवेक तन्खा आए थे, लेकिन तुकोगंज पुलिस द्वारा केस डायरी पेश नहीं किए जाने के बाद जमानत पर सुनवाई एक सप्ताह तक टल गई। फारुखी के वकील अंशुमन श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस ने राजनीतिक दबाव में प्रकरण दर्ज किया गया है। श्रीवास्तव ने कहा कि फ़ारुकी ने इंदौर में कॉमेडी शो में परफॉर्म ही नही किया और न ही ऐसा कोई काम किया धार्मिक भावनाएं आहत होती हों।

स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी मूल रूप से गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले हैं। मुंबई में कॉमेडी शो करने वाला मुनव्वर फारुकी अपने शो में अक्सर हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते रहते हैं। भगवान राम से लेकर गोधरा कांड तक का फारुकी मजाक उड़ा चुके हैं। जिसके चलते फारुकी पर पहले भी मामला दर्ज हो चुका है।