जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने ध्वस्त किया आतंकवादी ठिकाना, हथियार भी बरामद

0
18

गोविंद चौहान, श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया है। मौके से काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन को जारी रखा गया है, ताकि देखा जा सके कि इलाके में और सामान को नहीं छिपाया गया है। इस साल का यह पहला आतंकी ठिकाना है, जिसे सुरक्षाबलों ने ध्वस्त किया है।

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में आतंकियों ने हथियार छिपाकर रखे हैं। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए वारनोव लोलाब के घने जंगलों में सेना की 28वीं राष्ट्रीय राइफल, सीआरपीएफ की 162वीं बटालियन और एसओजी की संयुक्त टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया। ऑपरेशन के दौरान जंगल में छिपाकर रखे गए हथियार बरामद हुए।

मौके से चार एके 47 मैगजीन, एके 47 के 15 राउंड, दो हथगोले, एक दूरबीन, काम्पॉस, कंटीली तार काटने वाला कटर, मैप और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है। सामान को बरामद करने के बाद टीमों ने ऑपरेशन को जारी रखा, ताकि देखा जा सके कि आतंकियों की तरफ से और सामान को नहीं छिपाया गया है। इस साल यह पहला आतंकी ठिकाना बरामद किया गया है। पुलिस के सूत्रों का कहना है कि आतंकियों की तरफ से इस सामान को कोई हमला करने के लिए छिपाया गया था, लेकिन इससे पहले ही सुरक्षाबलों ने उसे बरामद कर लिया है।