बॉलीवुड ड्रग्स केस: कौन हैं ‘मुच्छड़ पानवाला’, जानें इनका इलाहाबादी कनेक्शन और चर्चा की वजह

0
4

मुंबई
मुंबई ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने मंगलवार को मुंबई में प्रसिद्ध ” की दुकान के एक मालिक रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया है। दक्षिण मुंबई के केंप्स कॉर्नर में स्थित पान की यह दुकान बहुत प्रसिद्ध है, क्योंकि यहां कुछ मशहूर हस्तियां अक्सर आती रहती हैं। एनसीबी की एक टीम ने पूछताछ के बाद तिवारी को गिरफ्तार किया है।

दरअसल () केस में ड्रग ऐंगल (Drug Mumbai News) के बाद एक के बाद एक खुलासे होते जा रहे हैं। (एनसीबी) की मुंबई में प्रसिद्ध ‘मुच्छड़ पानवाला’ की दुकान के एक मालिक रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार करना उसी का हिस्सा माना जा रहा है।

ऐसे सामने आया तिवारी का नाम
एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई ड्रग से जुड़े एक मामले की जांच के दौरान रामकुमार तिवारी का नाम सामने आया था। इस मामले में शनिवार को खार और बांद्रा इलाके से 200 किलोग्राम मादक पदार्थों के साथ एक ब्रिटिश नागरिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि जब्त किए गए नशीले पदार्थों में गांजा, ‘ओजी कुश’ (एक प्रकार का भांग) और मारिजुआना जैसे मादक पदार्थ शामिल थे। उनमें से कुछ अमेरिका से लाए गए थे।

एनसीबी ने मंगलवार को हिरासत में लिया
अधिकारी ने बताया कि तिवारी को एनसीबी ने सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था और उसका बयान दर्ज किया गया था। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के बाद उसे मंगलवार को हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

कहां पर है ‘मुच्छड़ पानवाला’ की दुकान, कौन मालिक
‘मुच्छड़ पानवाला’ की दुकान दक्षिण मुंबई के केंप्स कॉर्नर पर स्थित है। मुंबई में मशहूर पान विक्रेताओं में से एक मुच्छड़ पानवाले के असली मालिक पंडित श्यामाचरण तिवारी हैं, जो उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले के तिवारीपुर से ताल्लुक रखते थे। अब इनके चार बेटे इस दुकान को चलाते हैं।

लंबी और घनी मूंछों के चलते इलाके में पहचान
‘मुच्छड़ पानवाला’ के असली मालिक श्यामाचरण तिवारी सहित उनके बेटे और पोते भी अपनी लंबी और घनी मूंछों के चलते इलाके में जाने जाते हैं। उनकी ये दुकान करीब 45 साल पुरानी है, जहां बड़े-बड़े सिलेब्रिटीज, राजनेता और बिजनसमैन पान खाने आते हैं।