बिहार: जब एक सब इंस्पेक्टर की मूंछ पर फिदा हुए DIG मनु महाराज, सम्मानित भी किया

0
28

सुनीता सिंह, गोपालगंज
(DIG ) शुक्रवार को गोपालगंज पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद मनु महाराज कुचायकोट के लिए रवाना हो गए। यहां उन्होंने कुचायकोट थाने का औचक निरीक्षण किया। इसी दौरान बेहद खास घटनाक्रम हुआ। दरअसल, मनु महाराज यहां ड्यूटी पर तैनात एसआई उमेश यादव की मूछों को देखा तो जमकर तारीफ की। यही नहीं उन्होंने मूंछों के लिए एसआई को सम्मानित भी किया।

इस पूरे घटनाक्रम को देखकर एक मशहूर फिल्म का डायलॉग याद आ गया, जिसमें अमिताभ बच्चन कहते हैं- मूंछे हों तो नत्थू लाल जैसी हों। कुचायकोट थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर उमेश यादव की मूंछ से सारण के डीआईजी मनु महाराज इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपने पास से उनको 5 सौ रुपये देकर सम्मानित किया।

डीआईजी की इस तारीफ से ड्यूटी पर तैनात अन्य पुलिस पदाधिकारियों के चेहरों पर भी मुस्कान खिल गई। जिससे थाने में हल्का फुल्का हंसी का माहौल बन गया। गोपालगंज में बढ़ते अपराध को लेकर मनु महाराज शुक्रवार गोपालगंज आए थे। यहां आने के बाद उन्होंने गोपालगंज जिला कलेक्ट्रेट में अधिकारियों से बैठक की। बैठक करने के बाद कई थानों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण में बाद डीआईजी यूपी सीमा से सटे कुचायकोट के बल्थरी चेकपोस्ट पर चले गए। यहां यूपी से आने वाली सभी गाड़ियों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान उन्होंने बाइक सवार दो लोगों को शराब की बोतल के साथ गिरफ्तार किया। इसके साथ ही डीआईजी ने शराब की बरामदगी को लेकर विशेष निर्देश दिया।