LIVE: दिल्ली में सुबह-सुबह बारिश के साथ गिरे ओले, कश्मीर में बर्फीले तूफान का अलर्ट

0
73

नई दिल्ली
नए साल की शुरुआत से शुरू हुआ ठंड का कहर बदस्तूर जारी है। राजधानी दिल्ली में आज सुबह-सुबह बारिश हुई और कई इलाकों में ओले भी गिरे। वहीं, जम्मू-कश्मीर के कई जिलों आज बर्फीले तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं।

दिल्ली में सुबह-सुबह गिरे ओले
मौसम विभाग ने आज राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है। इस बीच सुबह-सुबह दिल्ली में बारिश हुई और कुछ जगहों पर ओले भी गिरे। ओलावृष्टि का यह विडियो साउथ दिल्ली का है।

हरियाणा में भी ओले गिरे
मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर के लिए बारिश का अनुमान जताया है। इस बीच हरियाणा के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है और साथ में ओले भी गिरे हैं। विडियो दिल्ली से सटे गुरुग्राम का है जहां सुबह-सुबह बारिश के ओले भी गिरे हैं।

जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में बर्फीले तूफान की चेतावनी
जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अधिकांश स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी जारी रहने की संभावना है। इसके अलावा लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित होने की संभावना है। इस बीच जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में बर्फीले तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड में रात से भारी बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी
उत्तराखंड में देहरादून, मसूरी, ऋषिकेश, टिहरी गढ़वाल आदि इलाकों में रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। चमोली गढ़वाल और उत्तरकाशी के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी की खबर है। बारिश और बर्फबारी ने इस पहाड़ी राज्य में पारा अचानक गिरा दिया है। मसूरी, नैनीताल जैसे हिल स्टेशनों में बर्फबारी देखने के लिए काफी संख्या में पर्यटक जुटे हुए हैं।

इन इलाकों में भी बारिश के आसार
पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 7 जनवरी तक दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश की वजह से आने वाले दिनों में ठंड बढ़ सकती है।