JK: सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 8 नागरिक घायल

0
4

गोविंद चौहान, श्रीनगर
जम्‍मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में शनिवार को आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। निशाना चूक गया जिस कारण ग्रेनेड सड़क पर ही फट गया और इसकी चपेट में आकर आठ नागरिक घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हमले के बाद पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। लेकिन आतंकियों का अबतक कोई सुराग नहीं लगा है।

जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ जवानों की टीम त्राल बस स्टैंड इलाके के पास गश्त कर रही थी। तभी आतंकियों ने टीम को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया लेकिन आतंकियों का निशाना चूक गया। ग्रेनेड सड़क पर ही फट गया। हमला होने के बाद अफरातफरी का माहौल हो गया। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि घायलों का इलाज चल रहा है। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

3 दिनों में चौथा आतंकी हमला
पिछले तीन दिनों में आतंकियों की तरफ से यह चौथा हमला किया गया है। इनमें तीन ग्रेनेड हमले और एक की घटना शामिल है। गत गुरुवार को संगम इलाके में सीआरपीएफ की टीम को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया गया था। इस हमले में एक जवान घायल हुआ था। उसका इलाज चल रहा है। उसके बाद शुक्रवार को श्रीनगर के छनपोरा इलाके में एसएसबी के जवानों पर हमला किया गया था, लेकिन इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ था। इस बीच आतंकियों की तरफ से श्रीनगर में ही एक सुनार की दुकान के अंदर घुसकर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इन हमलों को देखते हुए कश्मीर के सभी जिलों में सुरक्षा फिर से कड़ी कर दी गई है।