राहुल गांधी की विदेश यात्रा की खबर से ट्विटर पर आई बहार, ट्रेंड करने लगा Qatar Airlines

0
4

नई दिल्ली
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड लोकसभा क्षेत्र से सांसद राहुल गांधी विदेश यात्रा पर हैं। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि राहुल व्यक्तिगत कारणों से कुछ समय के लिए विदेश गए हैं। उधर, सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि राहुल कतर एयरवेज की फ्लाइट से इटली के शहर मिलान गए हैं। नए साल के आगमन से कुछ दिन पहले राहुल गांधी के ‘फैशन सिटी’ का रुख करने पर लोग चटखारे लेने लगे हैं। ट्विटर पर राहुल गांधी पर अलग-अलग अंदाज में तंज कसा है जा रहा है और वहां Qatar Airlines ट्रेंड करने लगा। आइए देखते हैं ट्विटर यूजर्स राहुल गांधी की विदेश यात्रा को लेकर क्या कह रहे हैं…

ट्विटर हैंडल @ProveKing राहुल गांधी की विदेश यात्रा को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से किए गए एक ट्वीट से जोड़कर देख रहे हैं। नड्डा ने रविवार को राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो ट्वीट किया जिसमें वो लोकसभा में किसानों के मुद्दे पर बोलते सुनाई पड़ रहे हैं। नड्डा ने यह वीडियो ट्वीट कर राहुल पर किसानों के मुद्दे पर अब राजनीति करने का आरोप लगाया।

बहरहाल इसी संदर्भ में @ProveKing ने लिखा, “जेपी नड्डा जी के ट्वीट का असर। राहुल गांधी कतर एयरलाइंस से अहले सुबह पहली फुर्सत में मिलान (इटली) निकल लिए।”

वहीं, @ShikhaS90918800 ने मोनालिसा की मशहूर चित्र में राहुल गांधी का चेहरा लगाकर लिखा, “रागा (राहुल गांधी) कतर एयरलाइन से मिलान (इटली) चले गए। अब मेरा मनोरंजन कैसे होगा।”

@gatsbyweed ने राहुल गांधी का जबर्दस्त मीम बनाया है। उन्होंने ट्वीट किया, “सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी कतर एयरलाइंस की फ्लाइट से मिलान (इटली) निकल चुके हैं। रागा को सुरक्षित यात्रा की शुभकामना।”

ट्विटर हैंडल @TalksTown ने भी राहुल के भाषण का छोटा सा अंश काटकर जबर्दस्त चुटकी ली है। उन्होंने लिखा, “कांग्रेस पार्टी के नेता और वायनाड एमपी राहुल गांधी कतर एयरलाइंस की फ्लाइट से आज सुबह मिलान चले गए।”

ट्विटर यूजर्स के निशाने पर उदित राज भी
कुछ ट्वीटर यूजर्स ने तो इस मौके पर कांग्रेस नेता उदित राज पर भी जबर्दस्त तंज कसा है। @iabhinavKhare ने लिखा, “भगवान उदित राज को बधाइयां कि आखिरकार उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष का प्रतिष्ठित पद मिल ही गया। सुना की राहुल जी ने राजनीति से संन्यास ले लिया और कतर एयरलाइंस की फ्लाइट से आज मिलान चले गए।”

वहीं, ट्विटर हैंडल @Bivash_OfficiaL ने लिखा, “आखिरकार उदित राज ने कांग्रेस अध्यक्ष का पद पा ही लिया। राहुल गांधी ने इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए उन्हें माला पहनाकर स्वागत किया और संन्यास लेते हुए कतर एयरलाइंस से इटली चले गए।”

विदेश यात्राओं को लेकर आलोचनाओं के शिकार होते रहे हैं राहुल
ध्यान रहे कि राहुल गांधी की विदेश यात्राओं के लेकर न केवल विपक्षी बल्कि खुद कांग्रेस के नेता भी कई बार सवाल उठा चुके हैं। ऐन मौकों पर देश से बाहर चले जाने के कारण राजनीतिक विश्लेषक भी राहुल गांधी की बार-बार आलोचना करते रहे हैं। इसी कारण से उन पर हल्के राजनीतिक नेता (Non-serious politician) का तमगा लगता रहा है। इस बार भी जब वो विदेश गए तो अगले दिन सोमवार को ही कांग्रेस का 136 वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया जाएगा। वैसे, राहुल गांधी की नानी इटली में रहती हैं और वह पहले भी उनसे मिलने गए थे।