कोविड-19 के नए स्ट्रेन के लिए रामदास आठवले ने दिया ‘नो कोरोना’ का नारा

0
62

पुणे
महामारी को भगाने के लिए गो का नारा देने वाले केंद्रीय मंत्री ने कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले सामने आने पर नया नारा दिया है। उन्होंने रविवार को ब्रिटेन से दुनिया भर में फैल रहे कोरोना के नए रूप को लेकर का नारा दिया है। आठवले ने कहा कि हम न तो नए वाले कोरोना को चाहते हैं और न ही पुराने वाले को, इसलिए वह ये नारा दे रहे हैं।

आठवले कोरोना महामारी के शुरुआती दौर में ‘गो कोरोना गो’ (कोरोना जाओ) के नारे लगाने से चर्चा में आए थे। रविवार को उन्होंने ‘नो कोरोना’ का नया नारा दिया। आठवले ने कहा, ‘ मैंने ‘गो कोरोना गो’ का नारा दिया और वायरस अब जा रहा है। लेकिन यह मेरे भी बहुत करीब आ गया था, जिस वजह से मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा (कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद)। मैं समझता था कि कोरोना वायरस मुझ तक नहीं पहुंचेगा लेकिन यह कहीं भी पहुंच सकता है।’

उन्होंने पुणे में कहा, ‘कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) को लेकर मैं कहूंगा, ‘नो कोरोना, नो कोरोना’ क्योंकि हम न तो पुराना कोरोना वायरस चाहते हैं और न ही इसके नये प्रकार को।’ आठवले को कोविड-19 से संक्रमित होने के 10 दिन बाद पिछले महीने मुंबई के एक निजी अस्पताल से छुट्टी मिली थी। फरवरी में आठवले का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह चीनी राजनयिक और बौद्ध भिक्षुक के साथ एक प्रार्थना सभा में ” गो कोरोना, गो कोरोना’ के नारे लगा रहे थे।