स्टूडेंट्स और पैरंट्स के लिए बड़ी खबर, 31 दिसंबर को होगा CBSE बोर्ड एग्जाम की तारीखों का ऐलान

0
23

नई दिल्ली
कोरोना काल में सीबीएसई के बोर्ड एग्जाम समय पर होंगे या पिछले साल की तरह ही इस बार भी परीक्षाएं प्रभावित होंगी? लाखों स्टूडेंट्स के साथ-साथ पैरंट्स के जेहन में यह सवाल जरूर होगा। अच्छी बात यह है कि 31 दिसंबर को इसका जवाब मिल जाएगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि वह 31 दिसंबर को बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान करेंगे।

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, ‘स्टूडेंट्स और पैरंट्स के लिए बड़े ऐलान। मैं सीबीएसई बोर्ड एग्जाम्स 2021 में शामिल होने वाले छात्रों के लिए एग्जाम शुरू होने की तारीख का ऐलान करूंगा। हमारे साथ जुड़े रहिए।’ अपने ट्वीट के साथ उन्होंने एक ग्राफ भी शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया है कि 31 दिसंबर को शाम 6 बजे बोर्ड एग्जाम की तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

इससे पहले इसी हफ्ते देशभर के टीचरों के साथ संवाद में शिक्षा मंत्री निशंक ने कहा था कि बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें जल्द ही घोषित कर दी जाएंगी। निशंक ने तब यह भी साफ किया कि अभी के हालात में जनवरी और फरवरी के महीने में परीक्षाएं करा पाना संभव नहीं है। मार्च की तारीखों के लिए हालात का आंकलन किया जा रहा है, परीक्षाओं की तारीखें जल्‍द घोषित कर दी जाएंगी। 10 दिसंबर को उन्होंने कहा था कि परीक्षाएं मार्च में ही आयोजित कराने की कोई अनिवार्यता नहीं है।