J&K: बारामूला एनकांउटर में पाक जैश कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

0
34

गोविंद चौहान, श्रीनगर
जम्‍मू-कश्मीर के बारामूला में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में समेत दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तानी तो दूसरा स्थानीय आतंकी शामिल है। उनके शवों को कब्जे में ले लिया गया है। इस इलाके में उनके साथियों के भी छिपे होने की जानकारी है, जिसके बाद ऑपरेशन जारी रखा गया है। लगातार सुरक्षाबलों की तरफ से सरेंडर करने की अपील भी की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, सुबह सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि बारामूला के वानीगाम इलाके में जैश आतंकी एक मकान में छिपे हुए हैं। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सेना की टीम को साथ लेकर पूरे इलाके को घेर लिया। सर्च ऑपरेशन शुरू करने के बाद आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन आतंकियों ने अपील दरकिनार कर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें करीब आठ घंटों बाद दो आतंकियों को मार गिराया गया। मारे गए आतंकियों में जैश कमांडर अबरार उर्फ लांगू निवासी पाकिस्तान और एक स्थानीय आतंकी अमीर सिराज निवासी सोपोर शामिल हैं। दोनों के शवों को कब्जे में लिया गया।

फुटबॉल के खिलाड़ी से बना आतंकी
सिराज इसी साल जुलाई में आतंकवाद में शामिल हुआ था। वह फुटबॉल का खिलाड़ी था, लेकिन आतंकवाद में शामिल हो गया था। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि ऑपरेशन जारी है। बताया गया कि मारा गया पाकिस्तानी कमांडर कई घटनाओं में शामिल रह चुका है। वह बड़े हमले करने का प्लान बनाता था। उसके बाद अपने साथियों को हमला करने के लिए काम देता था। उसका मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है।