पीएम मोदी को‘लीजन ऑफ मेरिट’ पुरस्कार मिलने पर बीजेपी गदगद, कहा- पूरी दुनिया मान रही लोहा

0
16

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका द्वारा अपने सर्वोच्च सैन्य सम्मानों में शामिल प्रतिष्ठित ‘लीजन ऑफ मेरिट’ पुरस्कार से सम्मानित करने के निर्णय को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने, एक वैश्विक नेता के रूप में मोदी की ‘‘स्वीकार्यता’’ बताया और कहा कि यह उनकी दूरदृष्टि, नेतृत्व और कूटनीति को दर्शाता है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी को ‘लीजन ऑफ मेरिट’ पुरस्कार प्रदान किया।

मोदी को अपने नेतृत्व में भारत और अमेरिका की द्विपक्षीय और रणनीतिक साझेदारी मजबूत करने और भारत को एक वैश्विक ताकत के रूप में आगे बढ़ाने के लिए यह पुरस्कार दिया गया। इस उपलब्धि की सराहना करते हुए भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा प्रतिष्ठित ‘लीजन ऑफ मेरिट’ पुरस्कार प्रदान किया जाना उनकी (मोदी की) दूरदृष्टि, नेतृत्व और कूटनीति को दर्शाता है। भारत आज एक वैश्विक शक्ति के रूप में उभर रहा है और भारत-अमेरिका संबंध पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हुए हैं।’

प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि यह पुरस्कार एक वैश्विक नेता के रूप में उनकी स्वीकार्यता को दर्शाता है जो विश्व शांति के लिए निरंतर काम कर रहे हैं। अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने प्रधानमंत्री की ओर से यह पुरस्कार स्वीकार किया। उन्हें अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रोबर्ट ओ’ब्रायन ने व्हाइट हाउस में सोमवार को यह पुरस्कार दिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा यह पुरस्कार वैश्विक समुदाय द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर मुहर है।