किसान आंदोलन : BJP के अपने भी बनाने लगे दबाव, हनुमान बेनीवाल का संसदीय समितियों से इस्तीफा

0
12

नागौर
कृषि कानूनों के विरोध में एनडीए (NDA) के सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी () के अध्यक्ष और सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने ससंद की तीन समितियों की सदस्यता से इस्तीफा ( Resigned from Three ) दे दिया।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) को भेजे अपने इस्तीफे में बेनीवाल ने कहा कि तीनों कानून किसानों विरोधी है। उन्होंने खुद पर बाड़मेर में हुए हमले की अब तक जांच नहीं होने की बात भी बिरला को भेजे इस्तीफे में कही है।

26 दिसंबर को लेंगे NDA में रहने पर फैसला: हनुमान बेनीबाल
बेनीवाल ने जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि 26 दिसंबर को वह दो लाख किसानों के साथ दिल्ली की ओर कूच करेंगे और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में बने रहने के बारे में भी फैसला उसी दिन होगा। बिरला को भेजे पत्र में बेनीवाल ने संसद की उद्योग संबंधी स्थायी समिति, याचिका समिति व पेट्रोलियम व गैस मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति से इस्तीफा देने बात की है।

यह भी पढ़ें-

‘ के समर्थन में दे रहे हैं संसद की तीनों समितियों से इस्तीफा’बेनीवाल के अनुसार, उन्होंने सदस्य के रूप में जनहित से जुड़े अनेक मामलों को उठाया, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, इसलिए वह किसान आंदोलन के समर्थन में और लोकहित के मुद्दों को लेकर संसद की तीन समितियों के सदस्य पद से त्याग पत्र दे रहे हैं। बेनीवाल ने आरएलपी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद यह घोषणा की।