Amit Shah in Bengal: अमित शाह के दौरे की 7 तस्वीरें, ममता को दे रही होंगी बड़ी टेंशन

0
85

कोलकाता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे से पश्चिम बंगाल की सियासत गर्मा गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पश्चिम बंगाल में उनका सबसे बड़ा योद्धा छीनने के बाद अमित शाह ने टीएमसी सरकार के खिलाफ जोरदार हमला बोला। शाह ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी 200 से ज्यादा सीटें लेकर आएगी। दरअसल पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी अलग-अलग दलों के नौ विधायकों और तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद के साथ शनिवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में बीजेपी में शामिल हो गए।
Amit Shah in Bengal: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah Bengal Tour) के बंगाल दौरे से पश्चिम बंगाल की सियासत गर्मा गई है। शनिवार को अमित शाह की रैली में पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी अलग-अलग दलों के नौ विधायकों और तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद सुनील मंडल के साथ शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए।
कोलकाता
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे से पश्चिम बंगाल की सियासत गर्मा गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पश्चिम बंगाल में उनका सबसे बड़ा योद्धा छीनने के बाद अमित शाह ने टीएमसी सरकार के खिलाफ जोरदार हमला बोला। शाह ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी 200 से ज्यादा सीटें लेकर आएगी। दरअसल पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी अलग-अलग दलों के नौ विधायकों और तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद के साथ शनिवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में बीजेपी में शामिल हो गए।
सुवेंदु संग 9 MLA और एक TMC सांसद ने थमा भगवा झंडामेदिनीपुर के कॉलेज ग्राउंड में आयोजित केंद्रीय गृहमंत्री अमित की रैली में ममता के करीबी और प्रदेश सरकार के पूर्व परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने बीजेपी का दामन थाम लिया। उनके साथ अलग-अलग दलों के नौ विधायक और टीएमसी के दो बार के सांसद सुनील मंडल भी शनिवार को बीजेपी में शामिल हुए। अधिकारी ने इस सप्ताह की शुरुआत में तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पद भी छोड़ दिया था।
अमित शाह की मेदिनीपुर रैली में अपार जनसैलाबशनिवार को मेदिनीपुर के कॉलेज ग्राउंड में आयोजित केंद्रीय गृहमंत्री अमित की रैली में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। रैली में भारी भीड़ से गदगद अमित शाह ने कहा कि 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में लोग ममता बनर्जी सरकार को सत्ता से बाहर कर देंगे। अमित शाह ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर और लोग बीजेपी में आएंगे तथा चुनाव आने तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी पार्टी में अकेली रह जाएंगी।
बीजेपी में शामिल होने के बाद सुवेंदु ने छुए अमित शाह के पांवपश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता सुवेंदु अधिकारी अलग-अलग दलों के नौ विधायकों और तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद के साथ शनिवार को मेदिनीपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी में शामिल होने के बाद सुवेंदु अधिकारी ने अमित शाह के पांव छूकर उनसे आशीर्वाद लिया। अधिकारी ने इस सप्ताह की शुरुआत में तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पद भी छोड़ दिया था।
अमित शाह ने मेदिनीपुर में रैली कर बढ़ाई ‘दीदी’ की टेंशनमेदिनीपुर की रैली में ममता बनर्जी से उनका सबसे बड़ा योद्धा छीनने के बाद अमित शाह ने टीएमसी सरकार के खिलाफ ललकार लगाई है। शाह ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी 200 से ज्यादा सीटें लेकर आएगी। शाह इसके अलावा प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर ममता सरकार पर जमकर बरसे। अपने भाषण में अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा।
सिद्धेश्वरी मंदिर पहुंचे अमित शाह, काली मां की आरती कर मांगा आशीर्वादपश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मिदनापुर के सिद्धेश्वरी माता मंदिर में पूजा-अर्चना की और काली माता का आशीर्वाद लिया। इस दौरान अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के लोगों की समृद्धि के लिए प्रार्थना की। शाह ने ट्वीट करके कहा कि मां काली का दिव्य आशीर्वाद सभी के जीवन में अच्छे स्वास्थ्य और खुशी सुनिश्चित कर सकता है।
क्रांतिकारी खुदीराम बोस की प्रतिमा पर अमित शाह ने माल्यार्पण कियाकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को क्रांतिकारी खुदीराम बोस के पैतृक घर पर पहुंचकर उनके परिजनों का अभिवादन किया। यहां बोस के पैतृक घर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए शाह ने कहा कि जब बोस को 1908 में अंग्रेजों की ओर से फांसी पर लटकाया जा रहा था तब उन्होंने ‘वंदे मातरम’ का उद्घोष कर देश के युवाओं को प्रेरित किया।
बंगाल में किसान के घर पर अमित शाह ने किया भोजनकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले किसानों के साथ संबंध मजबूत करने के प्रयासों के तहत शनिवार को पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में एक किसान के घर पर दोपहर भोजन किया। शाह का यह कदम तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर महत्वपूर्ण है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह दोपहर में सनातन सिंह के बलिझुरी स्थित आवास गए और वहां कच्चे मकान में फर्श पर बैठकर दोपहर का भोजन किया।
शाह के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और प्रदेश पार्टी प्रमुख दिलीप घोष भी थे। सिंह के परिवार की महिला सदस्यों ने केले के पत्ते पर शाकाहारी बंगाली व्यंजन परोसे। शाह और अन्य मेहमान दो-मंजिला फूस के घर के बरामदे में फर्श पर बैठकर भोजन में ‘साक भाजा’, ‘लोऊ दाल’, ‘शुक्तो’, ‘फूलगोभी तरकारी’, ‘पोस्तो’ और ‘तोक दोई’ खाया।