फराह बनी माही और प्रेमी नमन के साथ मंदिर में रचा ली शादी, पुलिस ले आई मेरठ

0
48

राशिद जहीर, मेरठ
यूपी में लव जिहाद (Love Jihad Law in UP) के मामलों से जुड़ा कानून अमल में आ चुका है। इस बीच मेरठ में दो अलग-अलग धर्मों के युवक और युवती की शादी पर हंगामा मचा हुआ है। यहां एक मुस्लिम लड़की ने अपने प्रेमी से मंदिर में शादी कर ली है। लड़की के परिजनों ने प्रेमी पर बेटी को अगवा करने का आरोप लगाया था। फराह नाम की लड़की ने अपने प्रेमी नमन मदान से ऋषिकेश के एक मंदिर में शादी रचाई है। यही नहीं उसने अपना नाम भी फराह से माही रख लिया है। मेरठ पुलिस लोकेशन ट्रेस करके दोनों को ऋषिकेश से मेरठ ले आई है।

फराह के परिवार ने नमन मदान पर उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाया था। पुलिस ने बताया कि फराह और नमन मदान ने शादी कर ली है। वहीं फराह उर्फ माही ने अपने परिवार के साथ जाने से इनकार कर दिया है। मेरठ के थाना नौचंदी के जैदी फार्म की युवती के भाई ने शास्त्री नगर के नमन मदान पर 13 दिसंबर को उसकी बहन फराह को बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

हिंदू जागरण मंच ने नमन के अपरहण की आशंका जताते हुए नौचंदी थाने में हंगामा किया था । जानकारी के अनुसार नमन मदान केक की दुकान चलाता है और फराह के घर पर उसका आना-जाना था। डेढ़ साल पहले नमन और फराह के बीच दोस्ती हो गई थी। 13 दिसंबर को दोनों ने घर से जाकर ऋषिकेश के एक मंदिर में शादी कर ली। शादी के बाद फराह ने अपना नाम बदलकर माही रख लिया।

मेरठ पुलिस ने नमन की लोकेशन ट्रेस करके ऋषिकेश के एक होटल से दोनों को बरामद कर लिया। पुलिस ने बताया कि फराह का कहना है कि उसने नमन मदान के साथ ऋषिकेश के मंदिर में शादी कर ली और अपना नाम बदलकर माही रख लिया है। पुलिस का यह भी कहना है कि माही अपने परिवार वालों के पास नहीं लौटना चाहती है। उसने परिवार से जान का खतरा जताया है।