TMC छोड़ते ही सुवेंदु अधिकारी को Z कैटिगरी की सुरक्षा, अब बुलेट प्रूफ गाड़ी में घूमेंगे

0
42

कोलकाता
तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देते ही ममता के पुराने सहयोगी सुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सुवेंदु अधिकारी को जेड कैटिगरी की सुरक्षा मिल गई है। पश्चिम बंगाल में अब सुवेंदु बुलेट प्रूफ गाड़ी से घूमेंगे। वहीं बंगाल के बाहर उन्हें वाई + श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी।

मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के परामर्श से मंत्रालय में सुवेंदु की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई। बंगाल में बुलेट प्रूफ गाड़ी के साथ सुवेंदु को जेड श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया गया है।’

पढ़ें:

बंगाल के बाहर मिलेगी Y+ सुरक्षा
गृह मंत्रालय के मुताबिक, ‘अधिकारी को बंगाल के बाहर दूसरे राज्यों में Y+ श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा मिलेगी।’ बता दें कि एक दिन पहले ही ममता के सिपहसालार कहे जाने वाले सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी की सदस्यता से इस्तीफा दिया है। सुवेंदु इसी हफ्ते बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। सुवेंदु के साथ दूसरे विधायकों के भी बीजेपी में शामिल होने के कयास हैं।

गुरुवार को सुवेंदु ने दिया था इस्तीफा
अपने इस्तीफे में सुवेंद ने ममता बनर्जी को संबोधित करते हुए टीएमसी में रहते हुए मिली जिम्मेदारियों के प्रति आभार व्यक्त किया। सुवेंदु ने लिखा, ‘मैं तृणमूल कांग्रेस सदस्य के साथ पार्टी के अन्य सभी पदों से तत्काल रूप से इस्तीफा देता हूं। मैं उन सभी अवसरों के लिए शुक्रगुजार हूं जो मुझे दिए गए।’

पढ़ें:

सुवेंदु के जाने पर क्या बोलीं ममता?
सुवेंदु के इस्तीफे के बाद ममता ने कहा था कि टीएमसी एक बरगद के पेड़ जैसा दल है। ऐसे में एक-दो के जाने से फर्क नहीं पड़ता है। हालांकि सुवेंदु के जाने के बाद पार्टी सदस्यों में हताशा जरूर है।