कृषि मंत्री तोमर ने किसानों को लिखा 8 पन्ने का खत, PM मोदी का आया ट्वीट- जरूर पढ़ें

0
18

नई दिल्ली
कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन 22 दिनों से जारी है। किसान कानून वापस लेने की मांग पर अड़े हैं और केंद्र सरकार किसानों से बातचीत के लिए तमाम कोशिशों में जुटी है। इस बीच, केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने किसानों के नाम एक चिठ्ठी लिखी है। चिठ्ठी में उन्होंने किसानों को सम्बोधित करते हुए समझाने की कोशिश की है कि नए कृषि कानूनों से कैसे और किस तरह उन्हें फायदा होगा। तोमर ने 8 पन्नों की लिखी चिठ्ठी किसानों का भ्रम दूर करने के लिए लिखी है।

पीएम मोदी का भी आया ट्वीट
कुछ देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर किसानों से अपील की। उन्होंने कहा, ‘कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जी ने किसान भाई-बहनों को पत्र लिखकर अपनी भावनाएं प्रकट की हैं, एक विनम्र संवाद करने का प्रयास किया है। सभी अन्नदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे इसे जरूर पढ़ें। देशवासियों से भी आग्रह है कि वे इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं।’

दरअसल, सरकार की तरफ से किए गए प्रयासों के बावजूद अभी कोई हल निकलता नहीं देख रहा है। इधर किसानों का आंदोलन बदस्तूर जारी है, इसीलिए इस बार केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मोर्चा संभालते हुए किसानों को ये चिठ्ठी लिखी है। चिठ्ठी में तोमर ने किसानों को विश्वास दिलाने की कोशिश की है कि नए कृषि सुधारों से उनका ही फायदा होने वाला है।

पहला पन्ना
दूसरा पन्ना
तीसरा पन्ना
चौथा पन्ना
पांचवा पन्ना
छठा पन्ना
सांतवा पन्ना

आठवां पन्ना