‘मसाला किंग’ का बिस्तर पर लेटे ताली बजाने वाला वीडियो वायरल, जानें दावों की सच्चाई

0
38

नई दिल्ली
एमडीएच वाले महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। कोई उन्हें महान देशभक्त तो कोई प्रचंड हिंदुवादी बता रहे हैं तो किसी का दावा है कि इतनी ज्यादा उम्र में भी वो अयोध्या राम मंदिर की सुनवाई के दौरान हर दिन सुप्रीम कोर्ट आकर बहस सुना करते थे। इस बीच उनका एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है जिसमें गुलाटी बेड पर लेटे हैं और वहां खड़े कुछ लोग देशभक्ति गीत गा रहे हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि लोग जब गाना गा रहे हैं तो धर्मपाल गुलाटी भी बेड पर पड़े-पड़े ताली बजा रहे हैं और प्रसन्नता व्यवक्त कर रहे हैं।

क्या है दावा?
इस वीडियो को कई बड़ी हस्तियों ने शेयर किया। यह वीडियो शेयर करते हुए दावा किया गया कि यह धर्मपाल गुलाटी के आखिरी दिनों का है। फिल्म मेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, ‘आज आपके सामने सबसे ज्यादा मोहक वीडियो है। एमडीएच मसाले के मालिक स्वर्गीय धर्मपाल जी का दिल आखरी सांस लेते वक्त भी भारत के लिए ही धड़क रहा था। उम्मीद है यह आपको प्रेरित करेगा।’

वीडियो में क्या है?
वीडियो में बेड पर लेटे धर्मपाल गुलाटी को दोनों तरफ से तीन-तीन लोग घेरे हैं। लाल टीशर्ट में एक व्यक्ति बड़े ही सुरीले अंदाज में ‘है प्रीत जहां की रीत सदा, मैं गीत वहीं का गाता हूं…’ गा रहा है। उसके साथ बाकी लोग भी सुर में सुर मिला रहे हैं जबकि धर्मपाल गुलाटी लेटे-लेटे तालियां बजा रहे हैं। वो बीच-बीच में भाव विह्वल होते दिखते हैं और हांथों के इशारों से अपना भाव जाहिर करते हैं।

सच क्या है?
एनबीटी रिपोर्टर अमनदीप ने इस वीडियो की सचाई जानने के लिए एमडीएच के मीडिया रिलेशनशिप ऑफिसर राजेंदर से बात की। राजेंदर ने कहा कि यह वीडियो तो सही है, लेकिन इसकी टाइमिंग को लेकर सोशल मीडिया पर गलत दावे किए जा रहे हैं। उनके मुताबिक, वीडियो बहुत पहले का है न कि धर्मपाल गुलाटी के आखिरी दिनों का जैसा कि दावा किया जा रहा है। स्पष्ट है कि धर्मपाल गुलाटी के पक्के देशप्रेमी होने के दावा तो खारिज नहीं किया जा सकता है, लेकिन यह वीडियो ताजा नहीं, थोड़ा पुराना है। धर्मपाल गुलाटी का गुरुवार सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया। इससे पहले वह कोरोना को मात दे चुके थे।