राजनीति में आ रहे रजनीकांत! DMK बोली- आएं, हमारी ‘सेहत’ पर कोई फर्क नहीं

0
12

चेन्नै के राजनीति में आने को लेकर चर्चाएं एक बार फिर तेज हो गई हैं। गुरुवार को ने साफ किया कि वह जनवरी में अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च करेंगे। इसका आधिकारिक ऐलान 31 दिसंबर को किया जाएगा। रजनी के इस कदम से तमिलनाडु की राजनीति में बड़ा उलटफेर होने की पूरी संभावना है। हालांकि ने रजनीकांत को चुनौती मानने से साफ इनकार किया है।

पार्टी के नेता ने कहा, ‘रजनीकांत के नई पार्टी बनाने से डीएमके के वोट बैंक पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मौजूदा भ्रष्ट पलानीस्वामी सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा वैसा ही रहेगा और इसका सीधा फायदा सिर्फ डीएमके को होगा।’

रजनी ने ट्वीट किया, 31 दिसंबर को घोषणा होगी
रजनीकांत ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘राजनीतिक पार्टी जनवरी में लॉन्च होगी। इसके बारे में घोषणा 31 दिसंबर को की जाएगी।’ इसी मुद्दे पर रजनीकांत ने तीन दिन पहले अपने संगठन रजनीक मक्‍कल मंदरम (RMM) के जिला सचिवों की एक बैठक बुलाई थी।

बीजेपी ने भी जमा रखी है निगाह
इस पूरे घटनाक्रम पर बीजेपी की न‍िगाह है। हालांकि, बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने कहा, ‘पार्टी ने तमिलनाडु विधानसभा चुनावों के सिलसिले में कोई समझौता करने के लिए अभी रजनीकांत से कोई बात नहीं की है।’ उन्‍होंने कहा, ‘पार्टी रजनीकांत के अगले राजनीतिक कदम का इंतजार कर रही है।’ रवि ने कहा कि एक दशक से रजनीकांत के फैन उन्‍हें राजनीति में आने को कह रहे हैं। जब तक वह खुद इस पर फैसला नहीं कर लेते, इस बारे में कुछ भी कहना सही नहीं होगा।

2017 से रजनीकांत के चुनाव लड़ने की अटकलें
रजनीकांत ने 31 दिसंबर 2017 को अपने प्रशंसकों की भीड़ के बीच राजनीतिक पार्टी के गठन का ऐलान किया था। ‘आध्यात्मिक राजनीति’ शुरू करने की बात करने वाले रजनीकांत सक्रिय बने हुए हैं। हालांकि उन्होंने आधिकारिक तौर पर अभी राजनीति में एंट्री नहीं ली है। उन्होंने पिछले साल का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा और अब नजरें इस बात पर टिकी हैं कि क्या वह विधानसभा चुनाव में उतरेंगे या नहीं।