योगी आदित्यनाथ का वह प्लान, जो उद्धव ठाकरे की नींद उड़ा रहा है!

0
31

ग्रेटर नोएडा
यूपी फिल्म सिटी को लेकर उद्धव ठाकरे से जारी सियासी जंग के बीच योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मुंबई पहुंचे। वहां उन्होंने फिल्मी सितारों से मुलाकात कर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर बात की। दूसरी ओर नोएडा में फिल्म सिटी का निर्माण तेज हो गया है। अथॉरिटी ने फिल्म सिटी की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने लिए एजेंसी से 3 दिसंबर तक आवेदन मांगे गए हैं। 7 दिसंबर को तकनीकी निविदा खोली जाएगी। 15 दिसंबर तक कंपनी का चयन कर लिया जाएगा।

यमुना अथॉरिटी एरिया के सेक्टर 21 में 1 हजार एकड़ में फिल्म सिटी बनाई जाएगी। इसका ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर चुके हैं। सीएम के ऐलान के बाद से ही यमुना अथॉरिटी फिल्म सिटी विकसित करने के काम में जुटी हुई है। यमुना अथॉरिटी ने फिल्म सिटी बनाने को लेकर डीपीआर तैयार करने वाली एजेंसी की तलाश में लगी है। इसके लिए 29 अक्टूबर को रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल निकाला गया था। इसमें 25 नवंबर को निविदा खोली जानी थी।

अथॉरिटी ने इसकी डेट आगे बढ़ाकर 3 दिसंबर तक कर दी थी। अब बुधवार तक आवेदन लिए जाएंगे। यमुना अथॉरिटी के ओएसडी शैलेंद्र भाटिया का कहना है कि 7 दिसंबर को तकनीकी निविदा खोली जाएगी। इसके बाद सभी पहलुओं का परीक्षण किया जाएगा। 15 दिसंबर तक एजेंसी का चयन कर लिया जाएगा। उन्होने ने बताया कि चयनित कंपनी 2 महीने में फिजबिलिटी रिपोर्ट सौंप देगी। जबकि 3 महीने में डीपीआर देगी।

इस विस्तृत रिपोर्ट में फिल्म सिटी का पूरा खाका तैयार होगा। इसके बाद इस परियोजना पर काम शुरू कर दिया जाएगा। डीपीआर के साथ ही एजेंसी फिल्म सिटी के विकास का माडल बनाएगी। यह भी बताएगी कि इसके लिए किस तरह से फंड का इंतजाम होगा। यह सब काम अगले साल मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।