LoC: सुंदरबनी में ना’पाक’ फायरिंग, भारतीय सेना के 2 जवान शहीद

0
47

गोविंद चौहान, जम्मू
पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा पर सीजफायर (Pakistan Ceasefire Violation) का उल्लंघन जारी है। राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नापाक फायरिंग में भारतीय सेना () के दो जवान शहीद हो गए हैं। पिछले 24 घंटों में पाकिस्तान की फायरिंग (Pak Firing) में एक अफसर समेत तीन सेना के जवान शहीद हुए हैं। नियंत्रण रेखा (LoC) पर सुरक्षा को कड़ा किया गया है।

जानकारी के अनुसार पाक की तरफ से सुबह सुन्दरबनी सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की गई। यह इलाका खौड में पड़ता है लेकिन इसे सुन्दरबनी सेक्टर कहा जाता है। पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में सेना के दो जवान चपेट में आ गए। उन्हें घायल हालत में सेना के अस्पताल में ले जाया गया। यहां पर इलाज के दौरान दोनों जवान शहीद हो गए। जवानों की पहचान नायक प्रेम बहादुर खत्री निवासी महराजगंज उत्तर प्रदेश और सुखबीर सिंह निवासी तरनतारन पंजाब के रूप में हुई है। दोनों के शवों को पूरे सम्मान के साथ घरों के लिए रवाना किया जाएगा।

दोनों जवान एलओसी की चौकी पर तैनात थे। पाक की तरफ से की गई फायरिंग का इस तरफ से भी कड़ा जवाब दिया गया। काफी देर तक दोनों तरफ से लगातार फायरिंग जारी रही। उसके बाद पाक की तरफ से फायरिंग बंद हुई। पूरे इलाके में सेना की तरफ से सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिससे यह पता लगाया जा सके कि गोलाबारी की आड़ में घुसपैठ का प्रयास तो नहीं हुआ है। सेना के प्रवक्ता ने दोनों जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है।

बता दें कि गुरुवार को पाकिस्तान की तरफ से पुंछ में एलओसी से सटे दिगवार और कस्बा सेक्टर में सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की गई थी। इसमें सेना के जेसीओ स्वतंत्र सिंह शहीद हो गए थे। वह 16 गडखाल के साथ तैनात थे। शहीद के पार्थिव शरीर को घर के लिए रवाना किया गया है।