बेगूसराय : 1 करोड़ के लिए पड़ोसी अंकल ने ही कराया था मोहित कुमार का अपहरण, ऐसे हुआ खुलासा

0
16

संदीप कुमार, बेगूसराय
बेगूसराय में एक करोड़ की फिरौती के लिए अपहृत किए गए मोहित कुमार को पुलिस ने सकुशल बरामद करते हुए चार बदमाशों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इस अपहरण और फिरौती का मास्टरमाइंड अपहृत मोहित कुमार का पड़ोसी अंकल रौशन ठाकुर ही निकला। रौशन ठाकुर वह शख्स है, जिसे मोहित को अगवा करते समय बदमाशों ने उसे भी किडनैप किया था और कुछ दूर ले जाकर उसे छोड़ दिया था।

दरअसल गढ़हारा ओपी के गढ़हारा रेलवे इंटर कॉलेज के निकट रविवार की सुबह कार सवार बदमाशों ने स्वर्ण व्यवसाई मुकेश ठाकुर के पुत्र मोहित कुमार और उसके पड़ोसी रौशन कुमार को कार सवार बदमाशों ने अगवा किया था। बदमाशों ने कुछ दूर जाने के बाद रौशन कुमार को छोड़ दिया था। बाद में अपहरणकर्ताओं ने मोहित कुमार के परिजनों से फोन कर 1 करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की थी।

रौशन कुमार ने मोहित के साथ खुद का भी कराया था अपहरण
अपहरण और फिरौती की घटना के बाद एसपी अवकाश कुमार ने सदर डीएसपी राजन सिन्हा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर छापेमारी शुरू करवाई‌। पुलिस ने छापेमारी कर मटिहानी थाना के खरीदी गांव से मोहित कुमार को सकुशल बरामद किया। एसपी अवकाश कुमार ने कहा कि फिरौती के लिए अपहरण का मुख्य साजिशकर्ता मोहित कुमार का पड़ोसी रौशन कुमार है, जिसने साजिश के तहत मोहित के साथ खुद को भी अगवा कराया और कुछ दूरी पर छोड़ दिया गया। ताकि किसी को उस पर शक न हो।

‘अपहरणकर्ता 20 से 26 साल के बीच के’पुलिस ने अपहरण में शामिल साकेत महाराज, रौशन ठाकुर, मोहम्मद शैफ और बच्चन साह को गिरफ्तार किया है। इसके पास से दो देशी पिस्तौल,कारतूस, अपहरण में प्रयोग किया गया कार और एक बाइक बरामद किया है। एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि अपहरण में शामिल दो अन्य बदमाशों की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस इस मामले में स्पीडी ट्रायल चला कर बदमाशों को सजा दिलाने का काम करेगी। गिरफ्तार बदमाशों का उम्र 20 से 26 साल के बीच का है और किसी का भी कोई अपराधिक इतिहास नहीं है।

पीड़त ने बताई अपहरण की कहानी
बरामद छात्र मोहित कुमार ने बताया कि वह क्रिकेट खेलने के लिए अपने पड़ोस के अंकल रौशन ठाकुर के साथ गढ़हारा रेलवे इंटर कॉलेज जा रहा था तभी गेट के पास बदमाशों ने उसे रोककर नाम पता पूछने के बाद हथियार के बल पर कार में जबरन बिठा कर ले गया।