हाथरस गैंगरेप केस: डेढ़ महीने बाद भी खाली हाथ CBI, चारों आरोपियों का होगा पॉलिग्राफ टेस्ट

0
22

अलीगढ़
हाथरस गैंगरेप-मर्डर केस () की जांच रही () अब चारों आरोपियों का कराएगी। इस बेहद हाई प्रोफाइल मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम रविवार को अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों को अपने साथ ले गई है। सीबीआई इन सभी का पॉलिग्राफ टेस्ट और ब्रेन मैपिंग कराएगी। अलीगढ़ जेल अधीक्षक ने इसकी पुष्टि की है।

जेल अधीक्षक ने बताया कि सीबीआई चारों आरोपियों को कल अपने साथ अलीगढ़ से गुजरात जेल ले गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने कुछ दिन पहले ही मामले की सुनवाई के दौरान कहा था कि पूरी जांच प्रक्रिया की निगरानी इलाहाबाद हाई कोर्ट करेगा।

29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लड़की की मौत
बता दें कि 14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित लड़की के साथ कुछ युवकों ने कथित तौर पर गैंगरेप किया और बाद में उसके साथ मारपीट की। लड़की की हालत गंभीर होने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां 29 सितंबर को उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने रातोंरात फूंक दिया शव, खूब हुआ राजनीतिक बवाल
आनन-फानन में लड़की के शव को हाथरस लेकर आई पुलिस ने बिना किसी परिवार के सदस्य की मौजूदगी के लड़की के शव को रातोंरात फूंक दिया। इसके बाद इस पूरे मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया और प्रदेश सरकार की चौतरफा फजीहत हुई। बाद में योगी सरकार ने मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश की।