राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह ने दी मीडिया जगत को बधाई

0
9

नई दिल्लीकोविड-19 के खिलाफ जागरूकता फैलाकर मीडिया असाधारण सेवा कर रही है। प्रधानमंत्री ने यह बात () पर कही है। उन्होंने कहा कि कोविड के खिलाफ सरकार की पहलों में सहयोग के लिहाज से मीडिया ने एक मूल्यवान सहयोगी की भूमिका निभाई। वहीं, गृह मंत्र ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस की बधाई देते हुए कहा कि मोदी सरकार प्रेस फ्रीडम के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने इस मौके पर वेबिनार के जरिए समारोह का आयोजन किया। प्रधानमंत्री ने काउंसिल को भेजे अपने लिखित संदेश में कहा कि सकारात्मक आलोचना हो या फिर सफलता की कहानियों को उजागर करना, मीडिया भारत की लोकतांत्रिक भावना को लगातार मजबूत कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘महत्वपूर्ण मुद्दों पर सामूहिक चेतना पैदा करने से लेकर व्यापक हित में सामाजिक व्यवहार को बदलने में योगदान तक, हमने देखा है कि मीडिया ने कैसे एक महत्वपूर्ण सहयोगी की भूमिका निभाई है। इसने सरकार के प्रयासों को बल दिया और स्वच्छ भारत और जल संरक्षण जैसे अभियानों को व्यापकता देने में मदद की।’ पीसीआई चेयरपर्सन सीके प्रसाद के नाम लिखी चिट्ठी में पीएम ने कहा कि उन्हें यह जानकर बहुत खुशी मिली कि काउंसिल आज के दिन का उत्सव मना रही है।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार उन सबका पुजरोर विरोध करती है जो प्रेस की स्वंत्रता पर कुठाराघात करना चाहते हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘नैशनल प्रेस डे की शुभकामनाएं। हमारी मीडिया बिरादरी हमारे महान राष्ट्र की नींव मजबूत करने की दिशा में अथक प्रयास कर रही है। मोदी सरकार प्रेस फ्रीडम के लिए प्रतिबद्ध है और इसे बाधित करने वालों का पुरजोर विरोध करती है। मैं कोविड-19 के दौरान मीडिया की यादगार भूमिका की सराहना करता हूं।’

(समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)