पटाखा बैन पर हरियाणा सरकार का यू-टर्न, खट्टर बोले- 2 घंटे तक जला सकते हैं

0
55

चंडीगढ़
कोरोना वायरस (Coronavirus Latest News) और प्रदूषण के स्तर को देखते हुए कई राज्यों में पटाखों पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी की जा रही है। हरियाणा में भी पटाखों पर रोक लगाने की योजना थी। हालांकि, इस पर यू-टर्न लेते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा है कि लोग दो घंटे तक पटाखे जला सकते हैं।

उधर, पटाखों पर प्रतिबंध के मुद्दे पर नैशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल 9 अक्टूबर को फैसला सुनाएगा। दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए अरविंद केजरीवाल की सरकार ने ग्रीन पटाखे चलाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।उल्लेखनीय है कि राजस्थान, ओडिशा, दिल्ली सहित कई राज्यों ने पटाखों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

पढ़ें:

दिल्ली में
दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और कोरोना के मामलों में तेजी से हो रहे इजाफे को देखते हुए पटाखों पर बैन लगा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री ने सभी दिल्लीवासियों से अपील की है कि वे कोरोना काल में बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए इस बार दीपावली पर किसी भी तरह के पटाखे नहीं जलाएं और प्रदूषण को नियंत्रित करने में अपना योगदान दें।