J&K: पंपोर में 2 आतंकियों को सेना ने किया ढेर, तीसरे ने किया सरेंडर, घायल स्थानीय नागरिक की मौत

0
18

पंपोर
जम्मू-कश्‍मीर के पंपोर में गुरुवार रात से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों से 2 आतंकियों मार गिराया है। इसके अलावा यहां मौजूद एक और आतंकी ने सरेंडर कर दिया है। वहीं गोलीबारी के दौरान एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई। जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस, 50 आरआर और सीआरपीएफ की संयुक्‍त टीम की तरफ से ऑपरेशन खत्म हो गया है और इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि पंपोर के लालपोरा इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। सुरक्षा बलों की टीम जब वहां पहुंची तो आतंकियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

इलाज के दौरान नागरिक ने तोड़ा दम
पंपोर इलाके का पहले भी इतिहास रहा है कि यहां पर मुठभेड़ लंबी चलती है। छिपे हुए आतंकियों की तरफ से टीम पर फायरिंग शुरू की गई, जिसकी चपेट में आकर दो नागरिक घायल हो गए। उनकी पहचान किफायत अहमद और अज्ञात के रूप में हुई है। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान इनमें से एक ने शुक्रवार सुबह दम तोड़ दिया।

स्थानीय आतंकी ने किया सरेंडर
कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान की जा रही है जबकि दूसरे स्थानीय आतंकी ने सरेंडर कर दिया। सुरक्षाबलों ने रातभर इलाके की कड़ी घेराबंदी कर रखी थी। सुबह-सुबह गोलीबारी शुरू हुई जिसमें एक आतंकी मारा गया। इसके बाद एक और आतंकी को कुछ घंटे बाद मुठभेड़ में मार गिराया गया।