पहले करवा चौथ पर घर नहीं पहुंचा पति, पत्नी ने जहर खाकर दे दी जान!

0
12

कन्नौज
हिंदू मान्यता में करवा चौथ त्यौहार है पति-पत्नी का। उनके संबंधों की मजबूती का। लेकिन यूपी के कन्नौज में करवा चौथ के दिन एक पत्नी ने खुदकुशी कर ली। तालग्राम थाना क्षेत्र में पहले करवा चौथ पर पति के घर न आने से नाराज विवाहिता ने जहर खा लिया। वहीं मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायती पत्र दिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

तालग्राम क्षेत्र के ढिपारा गांव में पहले करवा चौथ एक विवाहिता ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। अस्पताल में डॉक्टरों ने विवाहिता को मृत घोषित कर दिया। विवाहिता की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। त्यौहार की खुशियां मातम में बदल गईं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

पहले करवाचौथ पर पति को बुलाने की जिद पर अड़ी थी मृतका रचना फतेहपुर थाना महाराजपुर गांव टिगराह की रहने वाली थी। 18 फरवरी 2020 को रचना की शादी कन्नौज के तालाग्राम थाना क्षेत्र के ढिपारा गांव निवासी अजय कुमार पुत्र संतोष कुमार के साथ हुई थी। शादी के बाद अजय कुमार करीब दो माह पहले पत्नी को माता-पिता के पास छोड़कर जयपुर कपड़ा फैक्ट्री में छपाई का काम करने चला गया। इस बीच उसकी रचना से काम बातचीत होने लगी। मृतका रचना के ससुर संतोष ने बताया कि बहू की पहली करवा चौथ होने की वजह से अजय को घर बुलाने की जिद कर रही थी, लेकिन बेटे ने काम ज्यादा होने की बात कहकर घर आने से इनकार कर दिया था। इसी बात से नाराज बहू रचना ने डाई पी ली। हालत बिगड़ने पर परिजन गुरसहायगंज अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मायके पक्ष ने पुलिस से की शिकायत रचना की मौत की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच करते हुए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी निरीक्षक इंद्रपाल सरोज का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।