महाराष्ट्र: 5 नवंबर से खुलेंगे सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स, 50 फीसदी दर्शकों को एंट्री

0
21

मुंबई
महाराष्ट्र सरकार ने राज्‍य में 5 नवंबर से कन्‍टेनमेंट जोन के बाहर स्थित सभी थिएटर, सिनेमा हॉल और मल्‍टीप्‍लेक्‍स खोलने की इजाजत दे दी है। बुधवार को सरकार ने अनलॉक प्रक्रिया में और ढील देते हुए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। कन्‍टेनमेंट जोन के बाहर योग इंस्टिट्यूट और इनडोर स्‍पोर्ट्स को भी छूट दी गई है।

इसके लिए सरकार अलग से एसओपी जारी करेगी। मल्‍टीप्लेक्‍स का खोला जाना इसके संचालकों के लिए बड़ी राहत की बात है।इसके अतिरिक्‍त राज्‍य में ऐसे स्विमिंग पूल खोलने की भी इजाजत दी गई है जहां स्‍पोर्ट्स के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है।

अक्‍टूबर पहले सप्‍ताह से मिली छूट महाराष्‍ट्र सरकार ने अनलॉक 5 के तहत अक्‍टूबर के पहले सप्‍ताह से 50 फीसदी कपैसिटी के साथ होटल, रेस्टोरेंट, फूड कोर्ट्स और बार खोल दिए थे। लेकिन सिनेमाहाल के मालिकों सहित फिल्‍म उद्योग को सिनेमा हॉल, मल्‍टीप्‍लेक्‍स खोले जाने का इंतजार था। बुधवार को किए सरकार के इस फैसले से उन्‍हें निश्‍चय ही खुशी होगी।

कोरोना पर भी लगा कंट्रोल अक्‍टूबर के अंत में ही कोरोना के खिलाफ अभियान में महाराष्‍ट्र के लिए अच्‍छी खबर आई थी। साप्ताहिक आधार पर कोरोना केसों के डेली औसत के मामले में महाराष्ट्र पहली बार दूसरे नंबर पर पहुंचा था। सूबे में साप्ताहिक आधार पर कोरोना के एवरेज डेली केस सितंबर में अपने पीक से करीब 2 तिहाई घट चुके थे। 17 सितंबर को वीकली आधार पर महाराष्ट्र में एवरेज डेली केस 22,149 थे जो 28 अक्टूबर को घटकर 6,158 पर पहुंच गए।