कोरोना मरीजों की न बढ़े मुसीबत, पश्चिम बंगाल में पटाखे जलाने पर लगाया जाएगा बैन

0
52

कोलकाता
दीपावली के त्योहार को देखते हुए अब घरों में तैयारियां की जाने लगी हैं। इसके साथ ही इस बात कोरोना महामारी (Coronavirus in West Bengal Latest News) का भी खास ख्याल रखना है। में पटाखे फोड़ने पर बैन लगाया जाएगा। इस बात की जानकारी पश्चिम बंगाल सरकार के मुख्य सचिव अल्पन बंदोपाध्याय ने दी।

अल्पन बंदोपाध्याय ने कहा, ‘वायु प्रदूषण रोकने, कोविड-19 के मरीजों की स्थिति खराब ना हो, इस कारण से पश्चिम बंगाल सरकार काली पूजा, दिवाली उत्सव के दौरान पटाखे चलाने की अनुमति नहीं देगी।’

महामारी के बीच फिर से शुरू होगी रेल सेवाउधर, रेलवे 50 प्रतिशत यात्री क्षमता और कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करते हुए पश्चिम बंगाल में लोकल ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने की इच्छुक है। राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद सोमवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत में 10-20 प्रतिशत सेवाओं के साथ संचालन शुरू करने का लक्ष्य रखा गया जिसे बाद में धीरे-धीरे 25 प्रतिशत तक बढ़ाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि लोकल ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने पर अंतिम निर्णय पांच नवंबर को राज्य सरकार के साथ होने वाली बैठक में लिया जाएगा। कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए मार्च में लगाए गए लॉकडाउन के समय अधिकारियों ने लोकल ट्रेन सेवाओं को रोक दिया था।