हरियाणा में 16 नवंबर से खुल जाएंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय

0
11

चंडीगढ़
(Coronavirus Latest News India) के बीच तमाम ऐहतियातों के साथ संस्थानों को खोला जा रहा है। अब ( News) ने राज्य में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को 16 नवंबर से खोलने की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही सरकार की ओर से कहा गया है कि कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों को गाइडलाइंस (Corona Guidelines) खास तौर पर पालन करना होगा।

उधर, कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। फेस्टिवल सीजन में कोरोना की दूसरी लहर की आंशका बढ़ गई है। राज्य में गुड़गांव में रोज सबसे अधिक संक्रमित मिल रहे हैं और यहां संक्रमितों की संख्या 30 हजार के पार हो चुकी है। कोरोना की दूसरी लहर के खतरे को भांपते हुए चंडीगढ़ में बैठे अफसरों से लेकर सरकार के तमाम मंत्रियों की निगाहें गुड़गांव के साथ दिल्ली से सटे जिलों पर लगी है। खतरे को भांपते हुए सैंपल बढ़ाए जाने की तैयारी की जा रही है और मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश अधिकारियों ने चेकिंग में लगी टीमों को दिए हैं।

नहीं पहना मास्क तो खैर नहीं!
14 नवंबर को दिवाली है और इससे पूर्व करवाचौथ व धनतेरस सहित अन्य त्योहार हैं। ऐसे में बाजारों में भीड़ और बढ़ेगी, जिससे दो गज की दूरी का पालन पूरी तरह से नहीं होने की आशंका बनी हुई है और मार्केट में लोग मास्क पहनकर भी नहीं आ रहे हैं, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। सरकार की ओर से हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों को दिवाली तक कैंप लगाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं। ये कैंप भीड़भाड़ वाले एरिया आदि जगहों में लगाए जाएंगे। इसके साथ ही बिना मास्क पहने लोगों से सख्ती से निपटने के लिए कहा गया है।