Rajasthan: गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आहटें तेज, दिल्ली- मुंबई रेलवे ट्रैक जाम, 7 ट्रेनों की किया डायवर्ट

0
59

कोटा राजस्थान में एक बार फिर गुर्जर आंदोलन (Gurjar agitation) शुरू हो गया। आरक्षण की अपनी मांग को लेकर रविवार दोपहर के बाद गुर्जर आरक्षण (Gujjar reservation) आंदोलनकारियों ने कोटा रेल मंडल के बयाना स्टेशन के पास फतेहसिंहपुरा- डुमरिया के पास दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर कब्जा कर लिया है। बताया जा रहा है कि रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर गुर्जर आरक्षण आंदोलनकारियों ने ट्रैक की पिक्स प्लेटो को निकाल दिया है। इससे रेलवे ट्रैक जाम करने से दिल्ली से मुंबई, मुंबई से दिल्ली को जाने वाली करीब आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुई है। इससे रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। रेल यात्रियों की यात्रा संकट में घिर गई है। आंदोलन के मद्देनजर हिंडौन सिटी-बयाना रेल मार्ग पर 7 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है

निजामुद्दीन कोटा, जनशताब्दी एक्सप्रेस को किया डायवर्ट कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक अजय पाल ने बताया कि फिलहाल निजामुद्दीन कोटा, जनशताब्दी एक्सप्रेस को डायवर्ट किया गया है ऐसे ही बांद्रा से गोरखपुर को जाने वाली अवध एक्सप्रेस को भी डायवर्ट किया गया है। दिल्ली से मुंबई की ओर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस को भी डाइवर्ट किया है। साथी उदयपुर- निजामुद्दीन मेवाड़ एक्सप्रेस ,निजामुद्दीन उदयपुर मेवाड़ एक्सप्रेस भी ट्रैक के जाम होने से प्रभावित होने की संभावना है।

रेल मार्ग जल्द किया जाएगा बहालइधर गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर कोटा रेल मंडल अलर्ट मोड पर है। आरपीएफ-जीआरपी के करीब 450 जवानों को रेलवे ट्रैक पर स्टेशनों पर तैनात कर रखा है। हालांकि कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक ने उम्मीद जताई है कि राजस्थान सरकार की ओर से आंदोलनकारियों से समझाइश करने पर रेल मार्ग जल्द बहाल हो जाएगा।