इंदिरा गांधी की पुण्‍यतिथि पर प्रियंका के बारे में यह बोल ट्रोल हुए दिग्विजय सिंह

0
8

नई दिल्‍ली
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की अपनी दादी इंदिरा गांधी से तुलना नई नहीं है। नाक से लेकर साड़ी पहनने के अंदाज में भी राजनीतिक विशेषज्ञ समानताएं ढूंढते रहे हैं। कांग्रेस के भीतर भी प्रियंका को इंदिरा की तरह देखने वाले कम नहीं। वरिष्‍ठ कांग्रेसी दिग्विजय सिंह ने इंदिरा गांधी की पुण्‍यतिथि पर एक तस्‍वीर साझा की है। इसमें शक्ति स्‍थल पर प्रियंका दिख रही हैं। दिग्विजय लिखते हैं कि उन्‍हें प्रियंका में इंदिरा की झलक दिखाई देती है। इसके बाद वह इंदिरा को नमन कर उन्‍हें श्रद्धांजलि देते हैं। यह ट्वीट यूजर्स के लिए दिग्विजय को ट्रोल करने की ताजा वजह बन गया है।

चाटुकारिता की भी हद होती है: यूजर्सदिग्विजय के इस ट्वीट को कई यूजर्स ने ‘चाटुकारिता’ करार दिया। दिग्विजय ने एक तरफ प्रियंका में इंदिरा की झलक देखी, दूसरी तरफ उसी ट्वीट में इंदिरा को श्रद्धांजलि दी। इसपर कुछ यूजर्स ने मजे लेने की कोशिश की। कुछ लोगों ने राजवंश से आने वाले दिग्विजय को ‘क्षत्रिय धर्म’ का पालन करने की सलाह भी दी। कई ने लिखा कि सिर्फ नाक मिलती है, बाकी चेहरा अलग है। कुछ ने दिग्विजय को प्रियंका के दादा फीरोज गांधी की याद भी दिलाई।

‘मेरी नाक दादी से मिलती है’प्रियंका गांधी खुद भी कह चुकी हैं कि उनका चेहरा दादी से काफी मिलता-जुलता है। 2009 में लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार करते वक्‍त उन्‍होंने कहा था, ‘मैं उनके जैसी दिखती हूं। मेरी नाक वैसी है।’ 2019 में उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रचार करने उतरीं प्रियंका की तस्‍वीरें भी खूब वायरल हुई थीं। तब भरी उन्‍हें कई लोगों ने इंदिरा गांधी जैसा बताया था। उसी साल प्रियंका ने कहा था कि लोग उनमें इंदिरा की झलक इसलिए देखते हैं क्‍योंकि वो उनकी दादी को अब भी याद करते हैं।