जब मोदी की बांह पर बैठा नीले-पीले रंग का दुर्लभ तोता… PM के गुजरात दौरे की रोचक तस्वीरें

0
11

अहमदाबादप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के पहले दिन शुक्रवार को नर्मदा जिले के केवड़िया में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के निकट पर्यटन से जुड़ी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन कर उनका जायजा लिया। देर शाम पीएम मोदी ने केवड़िया में कैक्टस गार्डन का उद्घाटन कर यूनिटी ग्लो ग्राउंड का दौरा किया। साथ ही पीएम ने विशेष रूप से केवड़िया की प्रतिमा से सरदार सरोवर बांध के लिए डिज़ाइन की गई सजावटी लाइट व्यवस्था का का उद्घाटन किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नर्मदा जिले के केवड़िया पहुंचे और वहां सबसे पहले ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के निकट बने आरोग्य वन का लोकार्पण किया। उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ इसका अवलोकन भी किया। आरोग्य वन में 15 एकड़ क्षेत्र में औषधीय गुणों से युक्त पौधे लगाए गए हैं। इसमें 380 प्रजाति के पांच लाख पेड़ हैं। योग और आयुर्वेद को ध्यान में रखते हुए इसका विकास किया गया। मोदी इस वन क्षेत्र में बने आरोग्य कुटीर भी गए। प्रधानमंत्री ने इसके अलावा एकता मॉल, बच्चों के लिए पोषक पार्क, सरदार पटेल प्राणी उद्यान में ‘जंगल सफारी’ और एकता क्रूज का भी उद्घाटन किया। ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास स्थित एक खास स्टोर ‘एकता मॉल’ का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर और पूर्वोत्तर के पारंपरिक हस्तशिल्प उत्पादों को बेचने के लिए बने स्टॉल के पास कुछ समय गुजारा।
PM Modi visits Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के पहले दिन शुक्रवार को नर्मदा जिले के केवड़िया में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ (Statue of Unity) के निकट पर्यटन से जुड़ी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन कर उनका जायजा लिया। देर शाम पीएम मोदी ने केवड़िया में कैक्टस गार्डन (Cactus Garden in Kevadia) का उद्घाटन कर यूनिटी ग्लो ग्राउंड का दौरा किया।
अहमदाबाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के पहले दिन शुक्रवार को नर्मदा जिले के केवड़िया में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के निकट पर्यटन से जुड़ी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन कर उनका जायजा लिया। देर शाम पीएम मोदी ने केवड़िया में कैक्टस गार्डन का उद्घाटन कर यूनिटी ग्लो ग्राउंड का दौरा किया। साथ ही पीएम ने विशेष रूप से केवड़िया की प्रतिमा से सरदार सरोवर बांध के लिए डिज़ाइन की गई सजावटी लाइट व्यवस्था का का उद्घाटन किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नर्मदा जिले के केवड़िया पहुंचे और वहां सबसे पहले ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के निकट बने आरोग्य वन का लोकार्पण किया। उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ इसका अवलोकन भी किया। आरोग्य वन में 15 एकड़ क्षेत्र में औषधीय गुणों से युक्त पौधे लगाए गए हैं। इसमें 380 प्रजाति के पांच लाख पेड़ हैं। योग और आयुर्वेद को ध्यान में रखते हुए इसका विकास किया गया। मोदी इस वन क्षेत्र में बने आरोग्य कुटीर भी गए। प्रधानमंत्री ने इसके अलावा एकता मॉल, बच्चों के लिए पोषक पार्क, सरदार पटेल प्राणी उद्यान में ‘जंगल सफारी’ और एकता क्रूज का भी उद्घाटन किया। ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास स्थित एक खास स्टोर ‘एकता मॉल’ का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर और पूर्वोत्तर के पारंपरिक हस्तशिल्प उत्पादों को बेचने के लिए बने स्टॉल के पास कुछ समय गुजारा।
PM मोदी ने किया सरदार सरोवर बांध की सजावटी लाइट का उद्घाटनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेष रूप से केवड़िया की प्रतिमा से सरदार सरोवर बांध के लिए डिज़ाइन की गई सजावटी लाइट व्यवस्था का का उद्घाटन किया।

#WATCH: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया। https://t.co/7w3FgTI4x7— ANI_HindiNews (@AHindinews) 1604070301000

एकता क्रूज सेवा से उठाएं स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के नजारेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकता क्रूज सेवा का उद्घाटन किया। उन्होंने राज्यपाल देवव्रत और मुख्यमंत्री रूपाणी के साथ इसकी सवारी की और ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ तक का सफर तय कर खूबसूरत नजारे का अवलोकन किया। एकता क्रूज सेवा के माध्यम से पर्यटक फेरी बोट सर्विस के जरिए नर्मदा नदी में श्रेष्ठ भारत भवन से लेकर ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ की छह किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं। साथ ही वे ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के खूबसूरत नजारे का भी लुत्फ उठा सकेंगे। इस यात्रा को 40 मिनट में तय किया जा सकेगा, जिसमें एक नाव पर अधिकतम 200 यात्री सफर कर सकेंगे। फेरी सेवाओं के लिए नया गोरा पुल खास तौर से बनाया गया है। नाव सेवा को शुरू करने का उद्देश्य ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ आने वाले पर्यटकों को बोटिंग सेवाओं का अनुभव देना है।
एकता क्रूज सेवा का उद्घाटन कर पीएम मोदी ने की सवारीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकता क्रूज सेवा का उद्घाटन किया। उन्होंने राज्यपाल देवव्रत और मुख्यमंत्री रूपाणी के साथ इसकी सवारी की और ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ तक का सफर तय कर खूबसूरत नजारे का अवलोकन किया। एकता क्रूज सेवा के माध्यम से पर्यटक फेरी बोट सर्विस के जरिए नर्मदा नदी में श्रेष्ठ भारत भवन से लेकर ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ की छह किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के केवड़िया में कैक्टस गार्डन का उद्घाटन करते हुए, देखें वीडियो… https://t.co/JbkpBFCOD9— NBT Hindi News (@NavbharatTimes) 1604071044000

‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास सेल्फी पॉइंट का उद्घाटनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया। इस दौरान पीएम ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन किया।
पीएम मोदी ने केवड़िया में पर्यटन योजनाओं की सौगात दीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के पहले दिन शुक्रवार को नर्मदा जिले के केवड़िया में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के निकट पर्यटन से जुड़ी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और फिर उनका अवलोकन भी किया।
पीएम मोदी ने केवड़िया में किया ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में ही सरदार पटेल प्राणी उद्यान में ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन किया। यह ‘जंगल सफारी’ भारत के ‘लौह पुरुष’ सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर लंबी प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास स्थित है और पर्यटकों को लुभाने के लिए यहां विभिन्न प्रकार के वन्य जीव हैं।
पीएम ने किया आरोग्य वन का लोकार्पणप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नर्मदा जिले के केवड़िया पहुंचे और वहां सबसे पहले ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के निकट बने आरोग्य वन का लोकार्पण किया। उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ इसका अवलोकन भी किया। आरोग्य वन में 15 एकड़ क्षेत्र में औषधीय गुणों से युक्त पौधे लगाए गए हैं। इसमें 380 प्रजाति के पांच लाख पेड़ हैं। योग व आयुर्वेद को ध्यान में रखते हुए इसका विकास किया गया। मोदी इस वन क्षेत्र में बने आरोग्य कुटीर भी गए।