J&K में उपराज्यपाल के सलाहकार केके शर्मा का इस्तीफा, बने नए चुनाव आयुक्त

0
16

गोविंद चौहान, श्रीनगर
जम्‍मू-कश्‍मीर के के ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्हें प्रदेश का नया तैनात किया गया है। सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने यह जानकारी दी है। अब उप राज्‍यपाल के अगले सलाहकार के नाम को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं।

गौरतलब है कि केके शर्मा पिछले साल नवंबर में उप राज्यपाल के सलाहकार नियुक्त हुए थे। करीब एक साल से इस पद पर काम कर रहे थे। उन्हें आधा दर्जन से अधिक विभागों का जिम्‍मा दिया गया था। 1983 बैच के आईएएस अफसर केके शर्मा कई महत्वपूर्ण जगहों पर तैनात रह चुके हैं। वह दिल्ली और गोवा के मुख्य सचिव भी रह चुके हैं। अपनी तीस साल की नौकरी में वह कई जगहों पर तैनात रहे। रिटायर होने से पहले वह मानव संसाधन विकास मंत्रालय में सचिव थे। इतना ही नहीं, वह चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार भी रह चुके हैं।

केंद्र के करीबी माने जाते हैं शर्मा
जम्‍मू-कश्‍मीर में बतौर सलाहकार रहते हुए केके शर्मा ने कई बड़ें प्रोजेक्टों पर काम शुरू करवाया गया था। प्रदेश में आर्टिकल 370 हटने के बाद उन्हें विशेष तौर पर सलाहकार बनाकर भेजा गया था। वह केंद्र सरकार के काफी करीबी माने जाते हैं। अब उन्हें चुनाव आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव होने की चर्चा चल रही है। उससे पहले केके शर्मा को नया चुनाव आयुक्‍त बना दिया गया है।