PM की तारीफ से बदली काशी के मोमोज वाले की किस्मत, दोगुनी हो गई बिक्री

0
27

अभिषेक जायसवाल, वाराणसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ बाद काशी के एक मोमोज वाले की किस्मत बदल गई। वाराणसी के दुर्गाकुंड इलाके में जिस मोमोज की दुकान पर कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन की वजह की बिक्री आधी हो गई थी, वहां अब शाम ढलते ही भीड़ उमड़ने लगी है। दुकान पर वापस रौनक देख मोमोज बेचने वाले अरविंद का चेहरा भी खिल गया है।

दरअसल 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत यूपी के स्ट्रीट वेंडरों से बातचीत की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने वाराणसी के से भी बात की। अरविंद ने कोरोना संकट की इस घड़ी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने वाले ग्राहकों को एक प्लेट मोमोज पर एक मोमो फ्री देने का आइडिया बताया तो मोदी ने देशवासियों को उनसे सीख लेने की बात कही थी। पीएम मोदी की इसी तारीफ के बाद अब लोग अरविंद के मोमोज का स्वाद चखने के लिए उनकी दुकान पर पहुंचे रहे हैं।

’12 से 26 सौ तक पहुंची बिक्री’
एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में अरविंद ने बताया कि लॉकडाउन से पहले हर दिन वह 16 सौ से 2 हजार रुपये की बिक्री किया करते थे। लॉकडाउन के बाद जब उनकी दुकान खुली तो बिक्री महज 12 सौ रुपये हो गई, लेकिन 28 अक्टूबर को अरविंद ने 26 सौ रुपये की बिक्री की जो अब तक का सबसे ज्‍यादा है।

‘पीएम ने दिलाई राष्ट्रीय स्तर पर पहचान’
अरविंद ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमसे बात करके और मोमोज की तारीफ कर हमारी दुकान को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है। इसकी वजह से आज हमारी दुकानदारी दोगुनी हो गई है।