बीजेपी ने UP-उत्तराखंड में राज्यसभा चुनाव के लिए घोषित किए उम्मीदवार, पूर्व DGP बृजलाल का भी नाम

0
16

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में राज्यसभा (Rajya Sabha Election in UP and Uttarakhand) की दस सीटें 25 नवंबर को खाली हो रही हैं। उधर, (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले आगामी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों ( Candidate for Rajya Sabha) के नामों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने यूपी में 8 और उत्तराखंड में 1 प्रत्याशी के नाम की घोषणा की है।

उत्तर प्रदेश से हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह, हरिद्वार दुबे, , नीरज शेखर, गीता शाक्य, बीएल वर्मा, सीमा द्विवेदी को कैंडिडेट बनाया गया है। वहीं उत्तराखंड से नरेश बंसल को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

11 नवंबर को आएंगे नतीजे
उत्तर प्रदेश में विधानसभा सदस्यों की संख्या के हिसाब से राज्यसभा की दस सीटों में से नौ का परिणाम तो लगभग तय है। दसवीं सीट बीजेपी और विपक्षी दलों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल होगी। इस सीट के लिए बीजेपी के साथ बीएसपी भी अपना प्रत्याशी मैदान में उतारने की तैयारी में है। दोनों के पास जीत के लिए पर्याप्त वोट नहीं हैं, ऐसे में बेहतर चुनावी प्रबंधन तय करेगा कि यह सीट किसके हक में जाएगी। निर्वाचन चुनाव आयोग के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि इन सीटों पर 27 अक्टूबर को नामांकन और 9 नवंबर को मतदान होगा। मतदान के दिन ही शाम को वोटों की गिनती शुरू कर दी जाएगी और 11 नवंबर को नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे।