कांग्रेस जितना ज्यादा पीएम से नफरत करेगी, उतना ही लोग मोदी को सपोर्ट करेंगे: जेपी नड्डा

0
37

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को कांग्रेस पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल और उसके नेता जितना ज्यादा ‘झूठ’ बोलेंगे और मोदी से नफरत करेंगे, लोग उनका (पीएम मोदी) उतना ही सपोर्ट करेंगे।

नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने लिखा, ‘हताशा और निर्लज्जता का मेल बहुत खतरनाक होता है। कांग्रेस में दोनों है। मां शिष्टता और लोकतंत्र पर खोखले और बड़ी-बड़ी बातें करती हैं और बेटा नफरत की राजनीति, गुस्सा, झूठ और आक्रामकता का सजीव प्रदर्शन करता है। भरपूर दोहरे मानदंड।’

बीजेपी अध्यक्ष ने एक इंग्लिश न्यूज पेपर में सोनिया गांधी के लिखे एक आर्टिकल के जवाब में ये टिप्पणियां कीं। कांग्रेस अध्यक्ष ने आर्टिकल में आरोप लगाया है कि मोदी सरकार के दौरान लोकतंत्र को खोखला किया जा रहा है।

नड्डा ने कहा, ‘गरीबी में जन्मे और बाद में प्रधानमंत्री बने शख्स के प्रति एक परिवार की गहरी निजी नफरत ऐतिहासिक है। वहीं, भारत के लोगों की तरफ से प्रधानमंत्री पर उमड़ा प्यार भी उतना ही ऐतिहासिक है। कांग्रेस के झूठ और नफरत जितना बढ़ेंगे, उतना ही ज्यादा लोग पीएम मोदी को सपोर्ट करेंगे।’

इमर्जेंसी को याद करते हुए बीजेपी चीफ ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी पर कांग्रेस कभी भी दूसरों पर दबाव नहीं बना सकती। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस का आवाज दबाने का दशकों से इतिहास रहा है। इसे हमने इमर्जेंसी के दौरान भी देखा। इसके बाद राजीव गांधी की कांग्रेस सरकार ने भी प्रेस की आजादी को कमजोर करने का प्रयास किया।’ उन्होंने आरोप लगाया कि स्वतंत्र मीडिया सदैव ही कांग्रेस को चुभता है।

नड्डा ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी पलटवार किया। गांधी ने पंजाब में किसानों की तरफ से विजयादशमी के मौके पर प्रधानमंत्री का पुतला जलाए जाने से जुड़ी मीडिया की रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया था कि यह पंजाब में प्रधानमंत्री के प्रति लोगों का गुस्सा दर्शाता है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब में विजयादशमी के दिन प्रधानमंत्री का पुतला जलाया जाने की घटना कांग्रेस ‘प्रायोजित’ थी। उन्होंने कांग्रेस नेता पर ‘निकृष्ट और समाज को बांटने वाली राजनीति’ करने का आरोप लगाया।

नड्डा ने कहा, ‘पंजाब में जो कुछ भी हो रहा है वह राहुल गांधी के इशारों पर किया जा रहा है। पंजाब में प्रधानमंत्री का पुतला जलाने का शर्मनाक ड्रामा राहुल गांधी के डायरेक्शन में है लेकिन यह अनपेक्षित नहीं है।’ उन्होंने नेहरू-गांधी परिवार पर कभी भी प्रधानमंत्री कार्यालय की इज्जत न करने का भी आरोप लगाया।

बीजेपी चीफ ने कहा, ‘कांग्रेस से यही उम्मीद की जा सकती है। नेहरू-गांधी खानदान ने कभी भी प्रधानमंत्री पद और प्रधानमंत्री के कार्यालय की गरिमा का सम्मान नहीं किया है। 2004-2014 के बीच भी ऐसा ही देखने को मिला था जब कांग्रेस की यूपीए सरकार के शासनकाल में प्रधानमंत्री पद को संस्थागत तरीके से कमजोर किया गया था।’